Home क्रिकेट सरफराज खान ने डेब्यू मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर बनाया कीर्तिमान, इस...

सरफराज खान ने डेब्यू मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर बनाया कीर्तिमान, इस मामले मे की पांड्या की बराबरी

834

Sarfaraz Khan : 26 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) को लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन करने का फल आखिकार आज राजकोट टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करके मिल गया. सरफ़राज़ खान को राजकोट टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के लिए प्लेइंग 11 में शामिल किया गया. इस तरह सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले 311वें खिलाड़ी बन गए है.

Sarfaraz Khan
Image Source : BCCI

सरफ़राज़ खान को आज न सिर्फ राजकोट के मैदान पर टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला है. उसके साथ-साथ सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेली अपनी पहली पारी में अर्धशतकीय पारी खेलकर क्रिकेट जगत में मौजूद दिग्गजों को अपने प्रतिभा का प्रमाण दे दिया. सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने डेब्यू मुक़ाबले में अर्धशतकीय खेलकर एक नया कीर्तिमान भी स्थापित कर लिया है और इस तरह सरफ़राज़ खान ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की बराबरी कर ली है.

यह भी पढ़े : कोहली के साथ उठायी U19 WC ट्रॉफी, सचिन की टीम के थे मैच विनर और धोनी से भी खास नाता, इस खिलाड़ी ने कहा क्रिकेट को अलविदा

सरफ़राज़ खान ने टीम इंडिया के लिए खेली अर्धशतकीय पारी

टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला मुक़ाबला खेलने वाले सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने नंबर 6 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 66 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली थी. इस पारी में सरफ़राज़ खान ने 66 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली है. सरफ़राज़ खान ने टेस्ट क्रिकेट में खेली इस अर्धशतकीय पारी में 9 चौके और 1 छक्का जड़ा है लेकिन उसके बाद राजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल ख़त्म होने से कुछ पल पहले सरफ़राज़ खान रन आउट हुए. इस तरह से सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) की टेस्ट क्रिकेट में खेली गई पहली पारी समाप्त हुई.

48 गेंदों पर अर्धशतक जड़ सरफ़राज़ ने की हार्दिक पांड्या की बराबरी

सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने राजकोट मैदान पर खेले अपने डेब्यू मुक़ाबले में मात्र 48 गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेली. सरफ़राज़ खान ने 48 गेंदों पर अर्धशतक जड़ टीम इंडिया के लिए डेब्यू मुक़ाबले में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक पारी खेली है. सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) से तेज अर्धशतक डेब्यू टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी यादविंद्र सिंह ने 42 गेंदों पर जड़ा था.

दूसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का नाम शामिल था. उन्होंने साल 2017 में अपने टेस्ट डेब्यू में 48 गेंदों पर अपना अर्धशतक लगाया था. इस तरह सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने भी डेब्यू टेस्ट मैच में अर्धशतक जड़ हार्दिक पांड्या की बराबरी कर ली है.

ये भी पढ़े- IPL 2024: गुजरात टाइटंस को मिला Hardik Pandya का धांसू रिप्लेसमेंट, बल्ले से मचायी ऐसी तबाही कि दुनिया रह गई दंग