Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन के वेन्यू की तस्वीर हुई साफ,...

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन के वेन्यू की तस्वीर हुई साफ, भारत में ही खेला जाएगा ये एडिशन, जानें कब हो सकता है फाइनल मैच

213

IPL 2024: क्रिकेट जगत(World Cricket) की सबसे हाई प्रोफाइल और फैंस की चहेती टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 17वें सीजन का बेसब्री से इंतजार हो रहा हैं। फैंस इस साल होने वाले एडिशन को लेकर काफी उत्सुक हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल हर किसी के मन में पिछले काफी समय से है कि आखिरकार इस बार के आईपीएल (IPL 2024) का आयोजन कहां होगा, भारत या भारत से बाहर? इस साल अप्रैल-मई में ही भारत में आम चुनाव होने हैं, ऐसे में आईपीएल के वेन्यू को लेकर संस्पेंस काफी दिनों से देखा जा रहा था।

IPL 2024
IPL 2024

आईपीएल-17 भारत में ही होगा आयोजित, तस्वीर हुई साफ

आईपीएल (IPL 2024) के वेन्यू पर चल रहा संस्पेंस बुधवार को खत्म हो गया है, क्योंकि इस दिन इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2024) के 17वें सत्र के आयोजन के लिए वेन्यू की तस्वीर साफ हो गई है। अब जो फैंस ये सोच कर परेशान हो रहे थे कि उन्हें आईपीएल का ये सीजन देखने के लिए भारत से बाहर जाना पड़ सकता है, वो अब खुश हो जाए क्योंकि ये सीजन आपको भारत के स्टेडियम में ही देखने को मिलने वाला है। जिसे लेकर आखिरकार अब तस्वीर साफ हो गई है।

IPL 2024
IPL 2024

ये भी पढ़े-IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले ICC Men’s Test टीम रैंकिंग (Rankings) | भारत और इंग्लैंड का लक्ष्य शीर्ष स्थान हासिल करना

आईपीएल चैनरमैन ने किया स्पष्ट, भारत में ही होगा 2024 का सीजन

जी हां…इस मेगा टी20 लीग का इस साल का संस्करण भारत में ही होगा। जिसे लेकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चैयरमैन अरुण कुमार धूमल ने मुहर लगा दी है। इस टी20 लीग लोकसभा चुनावों के बीच भारत में ही होगा। न्यूज एंजेसी IANS की रिपोर्ट की माने तो आईपीएल के चैनरमैन अरूण कुमार धूमल ने कहा कि, “आईपीएल का 17वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा. बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल के 17वें सीजन की तारीखों का एलान करने वाला है। हमें लोकसभा चुनाव की तारीखों का इंतजार है। जैसे ही लोकसभा चुनाव की घोषणा होगी उसके बाद हम आईपीएल के 17वें सीजन का शेड्यूल जारी कर देंगे।“ वैसे अभी तक इसकी बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है।

26 मई को खेला जा सकता है फाइनल मैच

IANS के अनुसार चैयरमैन अरूण कुमार धूमल ने आईपीएल 2024 के फाइनल मैच की तारीख भी सामने रखी है, जहां माना जा रहा है कि इस बार फाइनल मैच 26 मई को हो सकता है। बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 8 से 10 दिनों का समय देना चाहती है, ऐसे में इसे जल्द खत्म करने की तरफ देख रही है। अभी तक ये बात साफ नहीं हुई है कि आईपीएल की शुरुआत किस दिन से होगी, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में 22 मार्च से आगाज होने की उम्मीद की जा रही है। भारत में इस साल होने वाले आम चुनावों की तारीख की घोषणा होने के तुरंत बाद ही आईपीएल 17 के शेड्यूल को घोषित कर दिया जाएगा।