Home क्रिकेट IPL 2024: गुजरात टाइटंस को मिला Hardik Pandya का धांसू रिप्लेसमेंट, बल्ले...

IPL 2024: गुजरात टाइटंस को मिला Hardik Pandya का धांसू रिप्लेसमेंट, बल्ले से मचायी ऐसी तबाही कि दुनिया रह गई दंग

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे बेहतरीन और सबसे मूल्यवान ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस साथ छोड़ दिया है। जब हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस से नाता तोड़ा है, उसके बाद से ही उनकी टीम को उनके जैसे वेल्यूएबल खिलाड़ी की कमी का अहसास होने लगा है। हार्दिक जैसा खिलाड़ी कोई भी टीम खोने के बाद उनकी कमी को साफ तौर पर महसूस कर सकता है, लेकिन लगता है कि गुजरात टाइटंस को हार्दिक पंड्या का रिप्लेसमेंट मिल गया है। एक ऐसा रिप्लेसमेंट जो उनकी तरह की खतरनाक बल्लेबाजी करता है और साथ ही गेंद से भी करामात दिखा सकता है।

IPL 2024
Hardik Pandya

गुजरात टाइटंस को मिल गया हार्दिक पंड्या का सटीक रिप्लेसमेंट

गुजरात टाइटंस का खेमा हार्दिक के जाने के बाद हैरान, परेशान था, लेकिन टीम इंडिया के इस स्टार ऑलराउंडर जैसा ही धांसू खिलाड़ी उन्हें मिल गया है, जिसमें शनिवार को अपनी बैटिंग के बूरे वर्ल्ड क्रिकेट में तबाही मचाकर रख दी। जिसके बाद अब गुजरात टाइटंस के फैंस भी हार्दिक का भूल जाएंगे। हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस ने अपने साथ 15 करोड़ रुपये की भारी रकम देकर शामिल किया था, लेकिन ये खिलाड़ी महज 50 लाख रुपये की प्राइज में हार्दिक पंड्या जैसा प्रभाव छोड़ने का दमखम रखता है।

IPL 2024
Azmat Omarzai

ये भी पढ़े-IND U19 VS AUS U19 Final: U19 World Cup 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी जंग, दोनों टीमों की अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगापिच और मौसम का हाल

अफगान खिलाड़ी अजमत ओमरजई ने बल्ले से मचायी तबाही

जी हां… इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले ही सत्र में चैंपियन बनने वाली टीम गुजरात टाइटंस अपने इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखकर खुशी से फूला नहीं समां रहा होगा, क्योंकि उन्हें अपने इस खिलाड़ी ने हार्दिक पंड्या का मजबूत रिप्लेसमेंट की तरह साबित किया है, जिसने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए आईपीएल में बहुत ही जबरदस्त पारी खेली है। यहां हम बात कर रहे हैं, अफगान युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी अजमतुल्लाह ओमरजई की जिसने शनिवार को एक बहुत ही विस्फोटक पारी खेली है। अजमत ने यहां श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में 115 गेंद का सामना करते हुए 149 रन की पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान 13 चौके और 7 छक्के लगाएं। उनकी इस बैटिंग से हर कोई दंग रह गया।

श्रीलंका के खिलाफ इस वनडे मैच में अफगानिस्तान की टीम 382 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, और मैच में एक वक्त अफगान टीम ने 55 रन पर 5 विकेट गंवा दिए, लेकिन इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद नबी के साथ मिलकर ओमरजई ने मैच को पूरी तरह से बदल दिया। हालांकि दोनों के बीच हुई 242 रनों की साझेदारी के बावजूद अफगान की टीम 339 रन बना सकी और मैच को 42 रन से गंवा दिया, लेकिन ओमरजई ने अपनी पारी से तहलका मचा दिया।

149 रन की पारी खेलकर गुजरात टाइटंस के खेमे में जगायी उम्मीदें

ओमरजई ने अपनी इस पारी से गुजरात टाइटंस के फैंस और फ्रेंचाइजी दोनों को खुश कर दिया है। जिन्हे अब ये अहसास दिया दिया है कि वो अब हार्दिक पंड्या के जाने की टेंशन छोड़ दें, क्योंकि उन्हें अब हार्दिक का एकदम सटिक रिप्लेसमेंट मिल गया है। ओमरजई को पहली बार आईपीएल में शामिल किया गया है। जिन्हें मिनी ऑक्शन के दौरान गुजरात टाइटंस ने 50 लाख रुपये की बेस प्राइज में खरीदा। ओमरजई ना केवल बैटिंग करते हैं, बल्कि वो 135 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बढ़िया गेंदबाजी भी कर लेते हैं। ओमरजई अब तक 23 वनडे मैचों में 58 के करीब की औसत से 639 रन बना चुके हैं, तो साथ ही 13 विकेट भी ले चुके हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 30 मैचों में 252 रन बनाएं हैं और 17 विकेट झटके हैं।

अजमतुल्लाह ओमरजई को गुजरात ने 50 लाख में किया है अपने नाम

आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम को पहले ही सीजन में चैंपियन वाले कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के गुजरात को छोड़ने के बाद उनके जगह भरना बहुत ही मुश्किल माना जा रहा था, लेकिन मिनी ऑक्शन में 50 लाख रुपये की रकम में खरीदें गए खिलाड़ी अजमतुल्लाह ओमरजई ने अपने प्रदर्शन से ये तो उम्मीद जगा दी है कि वो हार्दिक पंड्या की तरह वो भी गेंद और बल्ले दोनों से प्रभाव छोड़ने का दमखम रखते हैं।