Home क्रिकेट TATA IPL 2022 GT vs LSG :- गुजरात और लखनऊ...

TATA IPL 2022 GT vs LSG :- गुजरात और लखनऊ के बिच पहला मैच, गुजरात कि पहली जित और लखनऊ कि पहलि हार।

218

अई पी एल 2022 में गुजरात और लखनऊ के बिच पहला मुकाबला मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया । मैच शुरू होने से पहले टाॅस जित कर गुजरात ने गेंदबाजि का फैसला किया । अभि तक अई पी एल में हर टाॅस जितने वालि टीम गेंदबाजि का फैसला करती है और लास्ट बल्लेबाजि करने वालि टीम जितति है ।

IPL 2022 GT vs LSG
GT vs LSG


लखनऊ का टाॅस जित कर गेंदबाजि का फैसला बिलकुल सहि साबित हुआ, क्योंकि के एल राहुल जो लखनऊ के कप्तान है बिना खाता खोले पहली ही बाॅल पे मो0 शामि का शिकार हुए । और उसके बाद तो जैसे विकेट गिरने कि झड़ि सी लग गयी । एक समय तो लखनऊ का स्कोर 4.3 ओवरों में मात्र 29 रन पे 4 विकेट हो गया था ।


मगर इसके बाद आये दीपक हुडा और युवा बल्लेबाज अयुष बदोनि ने पारि को शंभाला और 15.5 ओवरों में स्कोर को 116 तक पहुॅचाया । इसके बाद आये क्रुणाल पाण्डया ने भी कुछ अच्छे हाथ दिखाये और 13 गेंदो पर 3 चैकों कि मदत से 21 रन बना कर नबाद रहें । इस तरह लखनऊ कि टीम 20 ओवरो में 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाये । जो कि एक सम्मान जनक स्कोर कहा जा सकता है । गुजरात के तरफ से मो0 शमि ने सबसे अच्छी गेंदबाजि कि और 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट लिये ।


158 रनेा का पीछा करने उतरी गुजरात कि टीम कि भी शुरूआत अच्छी नहीं रही और शुभमन गिल 3 गेंदो पर बिना खाता खोले चमीरा का शिकार हुए । मगर मैथ्यु वाडे ने 29 गेंदो पर 30 रन बना कर पारी को शंभाला । एक समय गुजरात की टीम भी 15 रन पे दो विकेट खो चुकि थी । मगर फिर हार्दिक पांडया 28 गेंदो पर 33 और डेविड मिलर 21 गेंदो पर 30 रन बना कर टीम का स्कोर को बहुत हद तक जित के करीब पहुॅचाया ।


मगर इसके बाद आये राहुल तेवतिया ने शानदार खेल दिखाते हुए मात्र 24 गेंदो पर 40 रनों कि पारी खेल कर गुजरात को जित दिला दी । राहुल के साथ-साथ अभिनव मनोहर ने भी मात्र 7 गेंदो पर 3 चैकों कि मदत से 15 रनो कि महत्वपूर्ण पारी खेली । राहुल और मनोहर गुजरात को जित दिलायी और नबाद भी रहें । मो0 शमि को उनके शानदार गेंदबाजि के लिए मैन अॅफ द मैच का अर्वाड दिया गया ।