Home क्रिकेट TATA IPL 2022 DELHI FULL SQUAD :- आई पी एल...

TATA IPL 2022 DELHI FULL SQUAD :- आई पी एल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की कैसी है टीम, किसे-किसे शामिल किया दिल्ली ने अपनी टीम में और क्या हो सकती है प्लेइंग एलेवन ?

Delhi Capitals
Delhi Capitals Full Squad | Image Source: Twitter

इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने कुल 24 खिलाड़ि खरीदे जिसमें 7 विदेशी खिलाड़ि शामिल है तथा 17 इंडियन प्लेयर को टीम में शामिल किया गया है । दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन खिलाड़ियों के खरीदने के मामले में थोड़ी लक्की रही क्योंकि आई पी एल के कुछ बड़े नाम वाले खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजि ने काफि कम रकम खर्च कर खरीद लिया जैसे डेविड वाॅर्नर, मिचेल मार्श, मुस्तफिर्जुर रहमान, कुलदीप यादव ।

Image Source: Twitter


आई पी एल के इतिहास में दिल्ली अभि तक एक बार भि विजेता नही बन पायी है । हलांकि एक बार 2020 में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया मगर फाइनल में मुम्बई को पाॅचवी बार विजेता बनने से नहीं रोक पायी । हलांकि अगर पीछले दो सीजन की बात कि जाय तो टीम बहुत अच्छे खेल का प्रर्दशन कर रही है । और एक संतुलित टीम होने के कारण ये उम्मीद किया जा सकता है कि दिल्ली कि टीम इस सीजन भी अच्छा करेगी ।


इस सीजन में दिल्ली ने रिषभ पंत को कप्तान बनाया है रिषभ पंत की कप्तानी में पीछले सीजन टीम ने अच्छा प्रर्दशन किया था । इस सीजन टीम ने कुल चार खिलाड़ियों को रीटेन किया जिसमें कप्तान के तौर पर रिषभ पंत को तथा अक्षर पटेल, पृथ्वी शाॅ, एनरीच नोखिर्या को टीम में शामिल किया ।


दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रीटेन किये गये खिलाड़ि:-
रिषभ पंत : 16 करोड़
अक्षर पटेल : 9 करोड़
पृथ्वी शॉ : 7.5 करोड़
एनरिच नोर्खिया : 6.5


इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स कि औपनिंग जोड़ी डेविड वाॅर्नर और पृथ्वी शाॅ की होगी जो कि एक बेस्ट औपनिंग जोड़ी है फिर मिडिल अॅर्डर में रीषभ पंत है जो कि अच्छे फाॅर्म में हैं । अॅक्शन में कम बजट होने के बावजूद भी दिल्ली ने एक संतुलित और अच्छी टिम खरी कि है जिस टीम में ट्रॅफि जितने का दम है । और अब कप्तान रीषभ पंत जिम्मेदारी है कि वो एक अच्छी टीम हो के बाद किस तरह का पाफाॅरमेंस दिखाते है ।

Image Source: Twitter


दिल्ली कैपिटल्स कि फुल स्क्वाड कुछ इस प्रकार है:-
रिषभ पंत : 16 करोड़
शार्दुल ठाकुर : 10.75 करोड़
अक्षर पटेल : 9 करोड़
पृथ्वी शॉ : 7.5 करोड़
एनरिच नोर्खिया : 6.5
मिचेल मार्श : 6.50 करोड़
डेविड वार्नर : 6.25 करोड़
सैयद खलील अहमद : 5.25 करोड़
चेतन सकारिया : 4.20 करोड़
रोवमैन पॉवेल : 2.80 करोड़
मुस्तफिजुर रहमान: 2 करोड़
केएस भारत : 2 करोड़
कुलदीप यादव : 2 करोड़
कमलेश नागरकोटी : 1.10 करोड़
मनदीप सिंह : 1.10 करोड़
ललित यादव : 65 लाख
लुंगि एनगिडी : 50 लाख
यश ढुल : 50 लाख
टिम सीफर्ट : 50 लाख
प्रवीण दुबे : 50 लाख
अश्विन हेब्बर : 20 लाख
सरफराज खान : 20 लाख
विक्की ओस्तवाल : 20 लाख
रिपल पटेल : 20 लाख


दिल्ली कैपिटल्स कि शंभावित प्लेइंग एलेवन कुछ इस प्रकार कि हो सकति है:-
पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, केएस भरत, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, सरफराज खान, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, एनरिक नोर्टजे।