Mumbai Vs Delhi
Mumbai Vs Delhi

मुम्बई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अई पी एल 2022 का दुसरा मुकाबला मुम्बई और दिल्ली के बिच बेहद दिलचस्प रहा । लेकिन अखिर में जित दिल्ली को मिली । एक समय तो ऐसा लग रहा था कि अब ये मैच दिल्ली के हाथ से निकल चुकि है मगर फिर लास्ट के पाॅच ओवरो में दिल्ली ने कमाल का खेल दिखाते हुए अई पी एल कि पहली जित अपने नाम कर ली ।
मैच शुरू होने से पहले टाॅस दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने जिता और गेंदबाजि करने का फैसला लिया । टी 20 मुकाबले में अब अक्शर देखा जाने लगा है कि टाॅस जितने वाली टीम पहले गेंदबाजि करना ही पसंद करते है, और मुम्बई कि पिच ऐसी है जो गेंदबाज और बल्ले बाज दोनो को बराबर का मौका देती है । इस लिहाज से गेंदबाजि का फैसला सहि ही था और जिसे बाद में दिल्ली के बल्लेबाजों ने कर दिखाया ।


पहले बल्लेबाजि करने आयी मुम्बई कि टीम कि शुरूआत काफि अच्छी रही कप्तान रोहित शर्मा और औपनिंग करने आये इस अई पी एल के सबसे महंगे बिकने बाले खिलाड़ी ईशान किशन ने टीम को अच्छी शुरूआत दी दोनो ने मिलकर 8.2 ओवर में 67 रन जोड़े और फिर कप्तान रोहित शर्मा 32 गेंद में 41 रन बना कर आउट हुऐ । इसके बाद मुम्बई का कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर पिच पर टिक नहि पाया, हलांकि ईशान किशन एक तरफ से डटे रहें और खुल कर बल्लेबाजि कि उन्होंने 48 गेंदो में 81 रन शानदार पारी खेली और नाबाद रहें ।


मुम्बई ने दिल्ली को 177 रनो का लक्ष्य दिया जिसे मुम्बई ने पाॅच विकेट खो कर 20 ओवर में बनाया । दिल्ली के तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट कुलदीप यादव ने लिया, कुलदीप ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिये । इसके बाद खलिल अहमद ने भी 4 ओवरों में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाये ।


दिल्ली के तरफ से औपनिंग करने आये पृथ्वी शाॅ और टीम सेर्फट मात्र 30 रन जोड़ पाये और 3.3 ओवर में 30 के स्कोर पर टीम सेर्फट के रूप में दिल्ली को पहला झटका लगा और उसके बाद मनदीप सिंह और रिषभ पंत भी कुछ खास नहि कर पाये और दिल्ली ने मात्र 32 के स्कोर पर अपना 3 विकेट गवाॅ दिया । और मात्र 106 के स्कोर पार दिल्ली ने अपना 6 विकेट गवाॅ दिया था । एक समय तो ऐसा लग रहा था जैसे अब ये मैच दिल्ली के हाथ से निकल चुकि है ।


मगर फिर ललित यादव ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर ना केवल पारी को शंभाला बल्कि दिल्ली को इस सीजन कि पहली जित दिलवायी । ललित यादव ने 38 गेंदो पर 48 रन की एक उपयोगि पारी खेलि जबकि अक्षर पटेल ने 17 गेंदो पर 38 रनो पारी खेल कर अपने टीम को जित दिलायी । कुलदीप यादव को उने शानदार खेल के लिए मैन आॅफ द मैच का अर्वाड दिया गया ।