Home क्रिकेट IPL 2024: सरफराज खान को धमाकेदार डेब्यू का मिला तोहफा, इस आईपीएल...

IPL 2024: सरफराज खान को धमाकेदार डेब्यू का मिला तोहफा, इस आईपीएल टीम ने सरफराज को अपने साथ लेने की कर ली तैयारी

13675

IPL 2024: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Team India) ने सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को मौका दिया। राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में सरफराज खान को डेब्यू का मौका मिलते ही उन्होंने धमाकेदार आगाज किया है। इस मैच में मुंबई के 26 साल के इस बल्लेबाज ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए दोनों ही पारियों में तेज तर्रार फिफ्टी लगाई इस शानदार प्रदर्शन का तोहफा सरफराज खान को मिलने जा रहा है, क्योंकि आईपीएल (IPL)  की एक टीम ने इस खिलाड़ी को अपने साथ लेने की पूरी तैयारी कर ली है।

IPL 2024
Sarfaraz Khan

सरफराज खान को मिल गई आईपीएल में जगह!

जी हां… इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में ही 62 और 68 रनों की विस्फोटक पारी खेलने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) आपको इस आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। आईपीएल के मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद सरफराज निराश जरूर हुए थे, लेकिन उन्हें इस सीजन में खेलने का मौका मिल ही गया, जहां एक रिपोर्ट की माने को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने सरफराज के साथ कॉन्ट्रेक्ट कर लिया है। उनके इंटरनेशनल क्रिकेट के यादगार आगाज के बाद उन्हें आईपीएल का कॉन्ट्रेक्ट मिल ही गया है।

IPL 2024
Sarfaraz Khan

ये भी पढ़े-IPL Schedule 2024: आईपीएल शेड्यूल एक बार में नहीं बल्कि होगा दो चरण में जारी, जानें क्यों इस बार दिखेगा ये बड़ा बदलाव

केकेआर ने सरफराज खान को अपने साथ जोड़ा- Reports

एक बड़े अखबार आनंद बाजार पत्रिका की रिपोर्ट की माने तो सरफराज खान को कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने साथ जोड़ लिया है। इस रिपोर्ट के अनुसार केकेआर (KKR) की टीम के इस बार मेंटॉर बनाए गए गौतम गंभीर के कहने पर कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी ने सरफराज खान को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए अपनी टीम के साथ कर लिया है। नवनियुक्त मेंटॉर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने फ्रेंचाइजी से सरफराज खान को लेने की बात की थी, उन्होंने सलाह दी थी कि इस खिलाड़ी को लेने से बैटिंग लाइन अप मजबूत हो जाएगी।

मेंटॉर गौतम गंभीर की सलाह पर सरफराज के केकेआर से जुड़ने की खबर

सरफराज खान को केकेआर के साथ जोड़ने की सबसे बड़ी वजह उनका विकेटकीपर होना भी हो सकता है। केकेआर ने मिनी ऑक्शन में केएस भरत को बतौर विकेटकीपर जगह दी थी, लेकिन भरत कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। वहीं सरफराज श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer), वेंकटेश अय्यर, नीतिश राणा, रिंकू सिंह (Rinku Singh) के साथ मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी को मजबूत कर सकते हैं, तो साथ ही विकेट के पीछे ग्लव्ज पहनकर भी अपना योगदान दे सकते हैं। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सरफराज खान को केकेआर ने सरफराज को ले लिया है, बस इस बात की मुहर लगना ही बाकी है।

ये भी पढ़े- Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के जलवे ने इन 3 क्रिकेटर्स के करियर का कर दिया The END! एक को माना गया था फ्यूचर स्टार

सरफराज का आईपीएल करियर नहीं रहा है कुछ खास

आपको बता दें कि सरफराज खान आईपीएल में अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं। उन्होंने 2015 में इस लीग में अपना डेब्यू किया। जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा बूने थे। 2023 में वो दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले, लेकिन अब तक उन्होंने बहुत ही निराश किया है। उनके आईपीएल करियर की तरफ गौर करें तो सरफराज ने अब तक 2015 से 2023 के बीच 50  मैचों की 37 पारियों में 22.50 की औसत से केवल 585 रन बनाए हैं। जिसमें उनके बल्ले से केवल एक ही फिफ्टी निकल सकी है। ऐसे में इस खराब प्रदर्शन के चलते ही उन्हें 2024 के मिनी ऑक्शन में किसी टीम ने भाव नहीं दिया।