Home क्रिकेट IPL Schedule 2024: आईपीएल शेड्यूल एक बार में नहीं बल्कि होगा दो...

IPL Schedule 2024: आईपीएल शेड्यूल एक बार में नहीं बल्कि होगा दो चरण में जारी, जानें क्यों इस बार दिखेगा ये बड़ा बदलाव

454

IPL Schedule 2024: वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े हाई प्रोफाइल टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 17वें सत्र का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं इस बार के आईपीएल एडिशन (IPL 2024) के शेड्यूल का इंतजार भी बढ़ता जा रहा है। इस मेगा टी20 लीग के इस बार के संस्करण के शेड्यूल के इंतजार के बीच एक बहुत बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आईपीएल शेड्यूल (IPL Schedule) को लेकर मिल रही एक ताजा अपडेट की माने तो इस बार IPL Schedule को रिलीज करने को लेकर बड़ा बदलाव देखने को मिलने जा रहा है।

IPL Schedule 2024
IPL Schedule 2024

आईपीएल का शेड्यूल 2 अलग-अलग चरणों में होगा जारी

साल 2024 में होने वाले 17वें सत्र के शेड्यूल को लेकर एक ताजा रिपोर्ट सामने आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि इस बार का शेड्यूल एक बार ही जारी नहीं होने वाला है। न्यूज 18 समाचार चैनल की ओर से मिली जानकारी की माने तो आईपीएल का पूरा कार्यक्रम (IPL Full Schedule) इस बार 2 अलग-अलग चरणों में जारी किया जाएगा। जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण भारत में इस बार होने वाले आम चुनाव हैं। लोकसभा चुनाव की वजह से अलग-अलग दो चरणों में शेड्यूल को जारी किया जाएगा।

IPL Schedule 2024
IPL 2024 Update

ये भी पढ़े-WTC Point Table : इंग्लैंड पर राजकोट टेस्ट में धमाकेदार जीत के बाद Team India की बड़ी छलांग, लेकिन अभी भी ये टीम है नंबर-1 पर काबिज

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बोर्ड ने लिया ये फैसला

बीसीसीआई (BCCI) और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की ओर से न्यूज 18 नेटवर्क के साथ खास बातचीत हुई है, जिसमें उन्होंने बताया है कि आईपीएल के शेड्यूल पर काम चल रहा है, लेकिन इसे अलग-अलग चरणों में जारी किया जाएगा।भारत के सबसे बड़े समाचार चैनल में से एक न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि, ”आईपीएल का शेड्यूल तैयार किया जा रहा है। काफी कुछ तय हो चुका है। लेकिन फाइनल घोषणा होम मिनिस्ट्री और इलेक्शन कमीशन से अनुमति मिलने के बाद ही की जाएगी।”

शुरुआत में सभी टीमों के शुरुआती मैचों का शेड्यूल होगा जारी- रिपोर्ट

इसके बाद बोर्ड के इस अधिकारी ने आगे कहा कि, ”सभी टीमों के शुरुआती मैचों का शेड्यूल पहले जारी किया जाएगा। फिल पोलिंग के बारे में जैसे ही तस्वीर साफ होगी सभी टीमों के बाकी बचे हुए मैचों का एलान किया जाएगा।” इसका मतलब साफ है कि इस बार आईपीएल का शेड्यूल पूरी तरह से लोकसभा चुनावों की तारीख के ऐलान के बाद ही क्लीयर हो सकेगा। क्योंकि बीसीसीआई किसी भी तरह से आम चुनावों के साथ आईपीएल की तारीख में टकराव की स्थिति का जोखिम लेने को तैयार नहीं है।