Home क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट में यह खिलाड़ी साबित हो सकता है हार्दिक का रिप्लेसमेंट,...

टेस्ट क्रिकेट में यह खिलाड़ी साबित हो सकता है हार्दिक का रिप्लेसमेंट, IPL में करते है RCB का प्रतिनिधित्व

352

Hardik Pandya : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) मौजूदा समय में इंडियन क्रिकेट के नंबर 1 ऑलराउंडर में से एक है. हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के लिए अपने करियर की शुरुआत साल 2016 में की थी. बीते 8 वर्षों में हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया (Team India) में कई मैच विनिंग प्रदर्शन किया है लेकिन उनका यह सभी मैच विनिंग प्रदर्शन वाइट बॉल फॉर्मेट में ही देखने को मिला है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में भी कुछ मुक़ाबले खेले है लेकिन उनकी इंजरी के चलते बीते 6 वर्षों से हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में कोई मुक़ाबला नहीं खेला है.

Image Source : IPL

ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी से अवगत कराने वाले है जो टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के रिप्लेसमेंट बन सकते है. इस भारतीय खिलाड़ी ने हाल ही में अपनी घरेलू टीम की तरफ से शतकीय पारी खेली है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह भारतीय खिलाड़ी आईपीएल (IPL) क्रिकेट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का प्रतिनिधित्व करते है.

हार्दिक पांड्या नहीं खेलते है टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टेस्ट क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत साल 2017 में हुए श्रीलंका दौरे पर कृ थी. हार्दिक पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 11 मुक़ाबले खेले है. इन 11 मुक़ाबलों में हार्दिक पांड्या ने 31.29 की औसत से 532 रन बनाए है. टेस्ट करियर में हार्दिक पांड्या ने बल्ले से टीम इंडिया के लिए 4 अर्धशतकीय और 1 शतकीय पारी खेली है. वहीं गेंदबाज़ी की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने 31.05 की औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 16 विकेट झटके है.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टेस्ट क्रिकेट में अपना आखिरी मुक़ाबला साल 2018 में हुए इंग्लैंड दौरे पर खेला था लेकिन उसके बाद हार्दिक पांड्या को बैक की इंजरी हुई और उसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बीते 6 वर्षों में टीम इंडिया के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है.

यह भी पढ़े : रोहित शर्मा के चलते इस खिलाड़ी को BCCI कर रही है नजरंदाज, 33 वर्ष की उम्र में भी रणजी में दिखा रहा है अपना कमाल

विजयकुमार वैश्य बन सकते है टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट

घरेलू क्रिकेट में कर्नाटका का प्रतिनिधित्व करने वाले 27 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज़ विजयकुमार वैश्य (Vijay Kumar Vyshak) ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में अपने ऑलराउंड खेल से काफी क्रिकेट समर्थक को इम्प्रेस किया है. विजयकुमार वैश्य ने कर्नाटका के लिए खेले 7 मुक़ाबलों में 34 विकेट झटके है वहीं 16 फ़रवरी से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी के राउंड 7 मुक़ाबले में चंडीगढ़ के सामने विजयकुमार वैश्य ने 141 गेंदों पर 103 रनों क शतकीय पारी खेली है. ऐसे में अगर विजयकुमार वैश्य (Vijay Kumar Vyshak) रेड बॉल क्रिकेट में अपने बल्लेबाज़ी में थोड़ा और काम कर लेते है तो विजयकुमार वैश्य टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के रिप्लेसमेंट बन सकते है.

IPL में करते है RCB का प्रतिनिधित्व

27 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज़ विजयकुमार वैश्य ने अपने आईपीएल (IPL) करियर की शुरुआत साल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए करि थी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विजयकुमार वैश्य ने अब तक 7 मुक़ाबले खेले है. इन 7 मुक़ाबलों में विजयकुमार वैश्य ने 28.11 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 9 विकेट झटके है. विजयकुमार वैश्य इस साल के आईपीएल सीजन में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए नज़र आ सकते है. अगर इस आईपीएल (IPL) सीजन में विजयकुमार वैश्य शानदार प्रदर्शन करते है तो उन्हें आने वाले समय में टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलने का मौका मिल सकता है और विजयकुमार वैश्य (Vijay Kumar Vyshak) टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट साबित हो सकते है.

यह भी पढ़े : जसप्रीत बुमराह हुए रांची टेस्ट मैच से बाहर, बिहार के रोहतास जिले के इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका