Home क्रिकेट जसप्रीत बुमराह हुए रांची टेस्ट मैच से बाहर, बिहार के रोहतास जिले...

जसप्रीत बुमराह हुए रांची टेस्ट मैच से बाहर, बिहार के रोहतास जिले के इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका

587

Jasprit Bumrah : टीम इंडिया मौजूदा समय में इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलते हुए नज़र आ रही है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 3 टेस्ट मैचों की समाप्ति के बाद सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज का चौथा मैच 23 फ़रवरी से रांची के मैदान पर खेला जाएगा।

Jasprit Bumrah
Image Source : BCCI

रांची टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया के फैंस के लिए एक बुरी ख़बर निकलकर सामने आ रही है क्योंकि टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए है और उनकी जगह टीम मैनेजमेंट बिहार के रोहतास जिले के तेज गेंदबाज़ को टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल लेवल पर डेब्यू करने का मौका दे सकते है.

जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट मैच में मिला है रेस्ट

Jasprit Bumrah
Image Source : BCCI

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले तीन मुक़ाबले में 80 ओवर से अधिक की गेंदबाज़ी की है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें रांची टेस्ट मैच से वर्क लोड मैनेजमेंट के तहत रेस्ट देना चाहती है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में अब तक 17 विकेट हासिल किए है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह के बिना रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग 11 काफी कमजोर नज़र आ सकती है.

यह भी पढ़े : रोहित शर्मा के चलते इस खिलाड़ी को BCCI कर रही है नजरंदाज, 33 वर्ष की उम्र में भी रणजी में दिखा रहा है अपना कमाल

आकाश दीप को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका

घरेलू क्रिकेट में बंगाल और आईपीएल क्रिकेट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से खेलने वाले 27 वर्षीय तेज गेंदबाज़ आकाश दीप ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ हुए टूर मुक़ाबलों में खेले 3 मुक़ाबलों में 13 विकेट झटके है वहीं दूसरी तरफ जब टीम मैनेजमेंट ने टीम स्क्वाड में शामिल तेज गेंदबाज़ मुकेश कुमार को विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज की जगह प्लेइंग 11 में खेलने का मौका दिया था तो उनका प्रदर्शन काफी ख़राब था. ऐसे में टीम मैनेजमेंट में मौजूद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए आकाश दीप (Aakash Deep) को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका दे सकते है.

बिहार के रोहतास जिले से है आकाश दीप का संबंध

बंगाल से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले आकाश दीप (Aakash Deep) मूल रूप से बिहार राज्य से संबंध रखते है. आकाश दीप सिंह का जन्म बिहार राज्य के रोहतास जिले में हुए है. बिहार के लिए ऐज ग्रुप क्रिकेट खेलने के बाद आकाश दीप ने बंगाल का रुख किया. आकाश दीप ने बंगाल के लिए अपने घरेलू करियर की शुरुआत साल साल 2019 में की थी. बीते 4 घरेलू सीजन में आकाश दीप ने खेले 30 फर्स्ट क्लास मुक़ाबलों में 23.58 की बेहतरीन औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 104 विकेट झटके है.

यह भी पढ़े : IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स को मिला धोनी से भी बड़ा फिनिशर, 23 वर्ष की उम्र में मचाया हुआ है क्रिकेट जगत में कोहराम