Home क्रिकेट IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स को मिला धोनी से भी बड़ा फिनिशर,...

IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स को मिला धोनी से भी बड़ा फिनिशर, 23 वर्ष की उम्र में मचाया हुआ है क्रिकेट जगत में कोहराम

2384

IPL 2024 : आईपीएल 2024 (IPL 2024) का सीजन शुरू होने में अभी लगभग 34 दिनों का समय बाकि है. ऐसे में मौजूदा समय में सभी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी आईपीएल 2024 के सीजन के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करते हुए नज़र आ रही है. इसी कड़ी में आईपीएल 2020 की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स भी आईपीएल 2024 के सीजन के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है.

Rishabh Pant
Image Source : IPL

अगर आप दिल्ली कैपिटल्स के फैंस है तो आपके लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की फ्रैंचाइज़ी को आईपीएल 2024 के सीजन शुरू होने से पहले उन्हें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से भी बड़ा फिनिशर प्राप्त हो गया. इस खिलाड़ी के बारे में आपको बताए तो आपको जानकर हैरानी होगी कि यह खिलाड़ी मौजूदा समय में मात्र 23 वर्ष है लेकिन इस खिलाड़ी ने 23 वर्ष की उम्र में ही पूरे क्रिकेट जगत में कोहराम मचाया हुआ है.

SA 20 के फाइनल में ट्रिस्टन स्टब्स ने दिखाया था अपना कमाल

Tristan Stubbs

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की फ्रैंचाइज़ी में शामिल हुए साउथ अफ्रीकन विकेटकीपर बैटर ट्रिस्टन स्टब्स अभी से कुछ समय पहले तक SA 20 के दूसरे सीजन में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए खेलते हुए नज़र आ रहे थे. 23 वर्षीय साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs) ने SA 20 के फाइनल मुक़ाबले में अपनी फ्रैंचाइज़ी सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए फाइनल मुक़ाबले में 30 गेंदों में नाबाद 56 रनों की पारी खेली थी. ट्रिस्टन स्टब्स ने SA 20 के फाइनल मुक़ाबले में जिस तरह की पारी खेली उसके बाद ऐसा ही नज़र आ रहा है कि यह साउथ अफ्रीकन बैटर आईपीएल 2024 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए मैच विनर साबित हो सकता है.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए बन सकते है एक्स-फैक्टर

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की फ्रैंचाइज़ी के लिए आईपीएल 2023 (IPL 2023) के सीजन बेहद ही ख़राब रहा था. ऐसे में ट्रिस्टन स्टब्स जैसे युवा बल्लेबाज़ के टीम स्क्वाड में शामिल होने से टीम का मिडिल ऑर्डर मजबूत हो सकता है. अगर ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs) SA 20 के फाइनल मुक़ाबले में किए गए प्रदर्शन को आईपीएल 2024 के सीजन में 3 से 4 मुक़ाबलों में भी दोहरा पाने में सफक रहते है तो ट्रिस्टन स्टब्स दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में एक्स-फैक्टर खिलाड़ी साबित हो सकते है.

IPL में मुंबई इंडियंस का कर चूके है प्रतिनिधित्व

साउथ अफ्रीकन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs) ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2022 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए की थी. मुंबई इंडियंस में ट्रिस्टन स्टब्स को दो साल में केवल 4 मुक़ाबलों में खेलने का मौका मिला.

इन 4 मुक़ाबलों में ट्रिस्टन स्टब्स ने मात्र 27 रन बनाए है. ऐसे में ट्रिस्टन स्टब्स चाहेंगे कि जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने SA 20 के फाइनल मुक़ाबले में दिखाया है. कुछ ऐसा ही प्रदर्शन वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में दिखाकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को उनका पहला आईपीएल ख़िताब जितवाने में अहम भूमिका निभाए.

यह भी पढ़े : IPL 2024 में MI के लिए यह खिलाड़ी निभाएगा इंपैक्ट प्लेयर का रोल, बिना फील्डिंग और बॉलिंग किए, दिखाएगा अपने बल्ले का कमाल