Home क्रिकेट IPL 2024 में MI के लिए यह खिलाड़ी निभाएगा इंपैक्ट प्लेयर का...

IPL 2024 में MI के लिए यह खिलाड़ी निभाएगा इंपैक्ट प्लेयर का रोल, बिना फील्डिंग और बॉलिंग किए, दिखाएगा अपने बल्ले का कमाल

810

IPL 2024 : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन शुरू होने में अभी लगभग 1 महीने का समय बाकि है लेकिन आईपीएल 2024 के सीजन शुरू होने से पहले ही आईपीएल की सबसे सफ़ल टीमों में से मुंबई इंडियंस की टीम ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान कर दिया है. आईपीएल 2024 के सीजन शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने फ्रैंचाइज़ी के कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या को जिम्मेदारी प्रदान की है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को फ्रैंचाइज़ी के कप्तान बनाने के साथ-साथ मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने कई बड़े फैसले लिए है.

IPL 2024
Image Source : Mumbai Indians

इसी बीच मीडिया में यह रिपोर्ट्स भी निकलकर सामने आ रही है कि कप्तान हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2024 के सीजन को ध्यान में रखते हुए इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खिलाने का फैसला किया है. ऐसे में हम इस भारतीय खिलाड़ी को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए केवल बल्लेबाज़ी करते हुए देख पाएंगे.

रोहित शर्मा को बनाया जा सकता है इम्पैक्ट प्लेयर

इम्पैक्ट प्लेयर रूल की शुरुआत साल 2023 के आईपीएल सीजन से हुआ था. पिछले आईपीएल सीजन में कई फ्रैंचाइज़ी इस रूल का सही उपयोग कर पाने में असमर्थ रही थी. इसी चीज को ध्यान में रखते हुए मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने आईपीएल 2024 के सीजन के लिए टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खिलाने का फैसला करते हुए नज़र आ सकते है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलने से भारतीय क्रिकेट समर्थक उन्हें आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दौरान मैदान से ज्यादा डग आउट में बैठे हुए नज़र आएंगे.

यह भी पढ़े : राजकोट टेस्ट मैच के बीच विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, इस मुकाबले से टीम इंडिया के लिए करेंगे प्लेइंग 11 में वापसी

हार्दिक पांड्या करते नज़र आएंगे मुंबई इंडियंस की कप्तानी

आईपीएल ऑक्शन 2024 (IPL Auction 2024) से चंद दिनों पहले ही मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने फ्रैंचाइज़ी के कप्तान रोहित शर्मा को उनके पद से निष्कासित करके टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने की जिम्मेदारी प्रदान की है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के आईपीएल क्रिकेट के कप्तानी अनुभव की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को एक बार आईपीएल चैंपियन और दूसरी बार फाइनल तक का सफ़र तय करवाया था.

हार्दिक पांड्या के कप्तानी में किए गए ऐसे ही प्रदर्शन के चलते मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मुंबई इंडियंस में ट्रेड किया थाऔर उसके चंद दिनों के बाद हार्दिक पांड्या को फ्रैंचाइज़ी की कप्तानी प्रदान कर दी.

IPL 2024 के लिए मुंबई इंडियंस का स्क्वाड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, एन. तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रित बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरेनडोर्फ, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, दिलशान मदुशंका, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा

यह भी पढ़े : सरफराज खान ने डेब्यू मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर बनाया कीर्तिमान, इस मामले मे की पांड्या की बराबरी