Home क्रिकेट IPL 2024 ऑक्शन में सरफराज़ खान के नाम पर नहीं लगी थी...

IPL 2024 ऑक्शन में सरफराज़ खान के नाम पर नहीं लगी थी बोली, लेकिन अब इस टीम से खेलने के लिए मिल सकता है करोड़ो का कॉन्ट्रैक्ट

2042

Sarfaraz Khan : टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल लेवल पर अपना डेब्यू करने वाले 26 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) को आईपीएल ऑक्शन 2024 में किसी भी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी ने अपने साथ नहीं जोड़ा था. आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें अपने टीम स्क्वाड से रिलीज़ कर दिया था.

Sarfaraz Khan
Image Source : IPL

आईपीएल ऑक्शन 2024 में कोई खरीददार न मिलने के बावजूद सरफ़राज़ खान को टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है. अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने 66 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली है. जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि अब सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) को अब इस टीम की तरफ से खेलने के लिए करोड़ो का कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त हो सकता है.

यह भी पढ़े : राजकोट टेस्ट मैच के बीच विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, इस मुकाबले से टीम इंडिया के लिए करेंगे प्लेइंग 11 में वापसी

IPL Auction 2024 में Sarfaraz Khan को नहीं मिला था कोई खरीददार

19 दिसंबर 2023 को दुबई के कोका-कोला काम्प्लेक्स में आईपीएल ऑक्शन 2024 (IPL Auction 2024) का आयोजन किया गया था. आईपीएल ऑक्शन 2024 में जब सरफ़राज़ खान का नाम आया तो किसी भी आईपीएल (IPL) फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें अपने टीम स्क्वाड में शामिल नहीं किया था. जिसके बाद सभी भारतीय क्रिकेट समर्थको को ऐसा लग रहा था कि इस युवा भारतीय खिलाड़ी का क्रिकेटिंग करियर समाप्त हो जाएगा.

BCCI प्रदान कर सकती है Sarfaraz Khan को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

राजकोट टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले स्टार बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) अगर इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बाकि बचे हुए मुक़ाबलों में भी अपने बल्ले का दम दिखा पाने में सफल रहते है तो बीसीसीआई साल 2024-25 के क्रिकेटिंग सीजन के लिए युवा बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट प्रदान कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो सरफ़राज़ खान पर भी इस साल आईपीएल में न खेलने के बावजूद करोड़ो की बरसात हो सकती है.

यह भी पढ़े : सरफराज खान ने डेब्यू मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर बनाया कीर्तिमान, इस मामले मे की पांड्या की बराबरी