Home क्रिकेट Sarfaraz Khan: डेब्यू मैच में तूफानी पारी खेलने के बाद सरफराज खान...

Sarfaraz Khan: डेब्यू मैच में तूफानी पारी खेलने के बाद सरफराज खान ने अपने करियर के पीछे इस शख्स का बताया हाथ, कह दी दिल छू लेने वाली बात

531

Sarfaraz Khan: टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलने का सपना भारत का हर एक क्रिकेटर देखता है, किसी को बहुत ही कम वक्त में ही टीम इंडिया की कैप मिल जाती है, तो किसी को सालों के इंतजार के बाद ये सपना पूरा करने का मौका मिलता है। वैसा ही कुछ सरफराज खान(Sarfaraz Khan)के साथ हुआ, जिनकी सालों की कड़ी मेहनत आखिरकार रंग लायी जब उन्हें गुरुवार को इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिल गया। 26 साल के सरफराज खान को राजकोट में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने आखिरकार उन्हें प्लेइंग-11 में एन्ट्री दे ही।

Sarfaraz khan
Sarfaraz khan

सरफराज खान ने डेब्यू के लिए अपने पिता को दिया श्रेय

सरफराज खान को डेब्यू मैच में बैटिंग का भी मौका मिला और उन्होंने तूफानी पारी खेल डाली। पहले ही दिन वो 66 गेंद में 62 रन बनाने में कामयाब रहे। अपने शानदार आगाज और अपने टेस्ट करियर का डेब्यू करने के बाद सरफराज खान ने इस डेब्यू का श्रेय अपने पिता नौशाद खान को दिया। नौशाद खान ना केवल उनके पिता बल्कि उनके कोच भी रहे हैं। जब इस मैच में सरफराज को अनिल कुंबले (Anil Kumble) के हाथों कैप मिल रही थी, तब नौशाद खान (Naushad Khan) वहीं पर मौजूद थे और उनके आंखों से आंसू निकल पड़े थे। अब बेटे ने उन्हें श्रेय देकर दिल जीत लिया है।

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

ये भी पढ़े-U19WC 2024: सरफराज खान को मिला Team India का टिकट तो भाई सेंचुरी पर सेंचुरी लगाकर मना रहा है जश्न, जानें कौन है ये जूनियर खान

मेरे पिता ने मेरे टीम इंडिया में खेलने का देखा था सपना- सरफराज

राजकोट टेस्ट मैच का पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने जिओ सिनेमा के साथ खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा कि, डेब्यू करके अच्छा लग रहा है। ग्राउंड पर आना शानदार अनुभव था। मैं 6 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहा हूं। मेरे पिता का प्यार और सपना था कि मैं भारत के लिए क्रिकेट खेल पाउं। यह सपना आज पूरा हो गया है। हम दोनों भाईयों पर पिता नौशाद खान ने बहुत मेहनत की है। यह हमारी जिंदगी का सबसे बडा पल है।

सरफराज ने डेब्यू मैच में केवल 48 गेंद में ही ठोक दिया अर्धशतक

टीम इंडिया (Team India) का टिकट मिलते ही जब सरफराज पहली बार बल्ला लेकर मैदान में उतरे तो उन्होंने धमाकेदार शुरुआत की है। अपने डेब्यू मैच की डेब्यू पारी में ही मुंबई के इस होनहार खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ अंदाज में फिफ्टी जड़कर अपने इरादें साफ जाहिर कर दिए हैं। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आउट होने के बाद सरफराज खान मैदान में उतरे और उन्होंने अपने ही अंदाज में बैटिंग करते हुए केवल 48 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया।

66 गेंद में बनाए 62 रन, सरफराज ने खेली तूफानी पारी

सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल के खत्म होने से कुछ देर पहले भले ही आउट हो गए लेकिन उन्होंने जिस तरह से 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 66 गेंद में 62 रन की पारी खेली है, उसे देखते हुए तो अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) उन्हें टेस्ट क्रिकेट के फ्यूचर के रूप में देख रही है, क्योंकि इस तरह से तेजी के साथ बनाकर किसी भी टेस्ट मैच में सरफराज खान बड़ा इम्पेक्ट छोड़ सकते हैं। ऐसी पारी से मैच का रूख बदला जा सकता है।