Home क्रिकेट U19WC 2024: सरफराज खान को मिला Team India का टिकट तो भाई...

U19WC 2024: सरफराज खान को मिला Team India का टिकट तो भाई सेंचुरी पर सेंचुरी लगाकर मना रहा है जश्न, जानें कौन है ये जूनियर खान

U19WC 2024:  मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम इंडिया ( Team India) का टिकट मिल गया है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए सरफराज खान को टीम में शामिल किया गया है। पिछले लंबे वक्त से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में जगह बनाने के लिए दावा ठोक रहे 26 साल के इस खिलाड़ी को आखिरकार मौका हाथ लग ही गया। सरफराज खान अब भारत की जर्सी में खेलने की कतार में आ खड़े हुए हैं।

U19WC 2024
Musheer Khan

सरफराज के टीम इंडिया में चयन होते ही अगले दिन छोटे भाई की सेंचुरी

सरफराज खान( Sarfaraz Khan) के प्रयास और कभी ना मानने वाली हार के आगे आखिरकार टीम इंडिया के सेलेक्टर्स का दिल पिघल ही गया और इस नौजवान खिलाड़ी को इंडिया खेलने का मौका दे दिया गया है। सोमवार को सरफराज खान को टीम इंडिया में एन्ट्री मिलते ही अगले ही दिन मंगलवार को उनके छोटे भाई ने धमाका किया है। भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup 2024) खेल रहे मुशीर खान(Musheer Khan) ने जबरदस्त सेंचुरी लगाई है। मुशीर खान जूनियर वर्ल्ड कप में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

U19 WC 2024
Sarfaraz Khan & Musheer Khan

ये भी पढ़े-ICC World Test Championship 2023-25:भारत और ऑस्ट्रेलिया की हार से पॉइंट टेबल में उथल-पुछल, जानें टीम इंडिया को कितना हुआ नुकसान

पिछले दिन सीनियर खान का चयन, अगले दिन जूनियर खान ने जड़ा शतक

पिछले लंबे वक्त से घरेलू क्रिकेट सर्किट पर तहलका मचा रहे सरफराज के टीम इंडिया खेलने के सपने को राह मिलने के अगले ही दिन 19 साल के मुशीर ने भी अपनी काबिलियत दिखायी। इस अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup 2024) की बात करें तो छोटे खान ने अब तक काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। मुशीर इस इवेंट के पिछले 3 मैचों में 2 सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 106 गेंद में 118 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद अगले ही मैच में अमेरिका के खिलाफ 73 रन की पारी खेली।

सरफराज के छोटे भाई मुशीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में बनायी 2 सेंचुरी

मुशीर यहां कहां रूकने वाले थे, उन्हें भाई के इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में सेलेक्शन की खबर मिली तो इस खुशी का इजहार उन्होंने अगले ही दिन शतक से पूरा करते हुए मंगलवार को न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम के खिलाफ 122 गेंद में 131 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी के साथ ही वो इस मौजूदा अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। मुशीर की बात करें तो उन्होंने अब तक इस इवेंट में खेले 4 मैचों की 4 पारी में 81.25 की बहुत ही प्रभावशाली औसत से 325 रन बना चुके हैं। मुशीर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मुंबई के लिए डेब्यू कर चुके हैं, जहां उन्होंने अब तक केवल 3 मैच खेले हैं, जिसमें 96 रन बनाए हैं। साथ ही अपनी स्पिन गेंदबाजी से 2 विकेट लेने में भी सफलता हासिल की है।

कौन है मुशीर खान?

क्रिकेट गलियारों में पिछले कुछ सालों से सरफराज खान का नाम खूब सुना है। मुंबई के इस खिलाड़ी ने अपनी बैटिंग से खूब दम दिखाया है। सरफराज के ही नक्शेकदम पर चलते हुए उन्हें देखकर और उनसे सीखकर छोटे भाई मुशीर भी क्रिकेट के मैदान में जलवा दिखाने के लिए तैयार है। मुशीर खान का जन्म 27 फरवरी 2005 को कुरला में हुआ। जूनियर खान भी अपने पिता से ही क्रिकेट के गुर सीखने हैं। खान बंधु के पिता नौशाद खान एक बहुत अच्छे क्रिकेट कोच है।

U19 WC 2024
Musheer Khan

जिन्होंने सरफराज के बाद मुशीर को भी तैयार किया। मुशीर को पिछले को दिसंबर 2022 में मुंबई की रणजी टीम में डेब्यू करने का मौका मिला, जहां वो सौराष्ट के खिलाफ रणजी के रण में उतरे। उन्होंने यहां पर पहली पारी में 12 और दूसरी पारी में 23 रन बनाए। उन्हें रणजी में केवल 3 मैच खेलने का ही मौका मिल सका है। पिछले साल मुशीर ने भारत की अंडर-19 (India U19 Cricket Team) की टीम से डेब्यू किया और अब वो वहां पर धमाल मचा रहे हैं।