Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: न्यूजीलैंड की टीम का हुआ चयन, बहुत ही खतरनाक नज़र...

T20WC 2022: न्यूजीलैंड की टीम का हुआ चयन, बहुत ही खतरनाक नज़र आ रहा है स्क्वॉड

1719

T20WC 2022: विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर उत्सुकता हर दिन के साथ बढ़ती जा रही है। अगले महीनें 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इस महाकुंभ का आगाज होने जा रहा है। इसे लेकर पिछले कई दिनों से एक के बाद एक टीमों का स्क्वॉड सामने आता जा रहा था लेकिन फिर भी एक प्रमुख टीम के स्क्वॉड का बेसब्री से इंतजार था। जो आखिरकार मंगलवार को सुबह सामने आ गया।

NEW ZEALAND T20
NEW ZEALAND T20(Source_Outlook India)

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय स्क्वॉड का हुआ ऐलान

यहां हम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की बात कर रहे हैं। 2021 में खेले गए टी20 विश्व कप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड के टीम चयन का काफी इंतजार था, लेकिन 20 सितंबर को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर ही दिया। जिसमें एक बार फिर से कमान केन विलियमसन के हाथों में ही सौंपी गई है।

हाल के दिनों में एक के बाद एक कई प्रमुख टीमों ने अपनी घोषणा कर दी, ऐसे में न्यूजीलैंड टीम की तस्वीर देखने के लिए हर कोई बेताब था, आखिरकार उन्होंने भी अपनी टीम का ऐलान कर ही दिया, जो बहुत ही जबरदस्त और संतुलित नज़र आ रही है।

न्यूजीलैंड की टीम में दिख रहा है बल्लेबाजों-गेंदबाजों में संतुलन

केन विलियमसन की कप्तानी में इस टीम में बल्लेबाजी से लेकर ऑलराउंडर्स और स्पिन-तेज गेंदबाजी में बढ़िया बैलेंस नज़र आ रहा है। जहां कप्तान के अलावा मार्टिन गुप्टिल, डेवॉन कॉनवे, डैरेल मिचेल, फिन एलेन जैसे शानदार बल्लेबाज मौजूद हैं।

तो वहीं टीम में गेंदबाजी में भी बढ़िया दम दिख रहा है। गेंदबाजी की बात करें तो यहां तेज गेंदबाजी में उनके पास विश्व स्तरीय तिकड़ी ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और लॉकी फर्गुसन मौजूद हैं। इसके साथ ही एडम मिल्ने भी टीम में चुने गए हैं। स्पिन गेंदबाजी की बागडौर संभालने के लिए मिचेल सेंटनर और ईश सोढ़ी के रूप में दो बेहतरीन अनुभवी गेंदबाज हैं।

लेकिन वहीं स्टार युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी काइल जैमीसन को यहां मौका नहीं दिया गया है, तो वहीं टिम सैफर्ट की भी छुट्टी कर दी गई है। माइकल ब्रैसवेल के रूप में युवा चेहरा शामिल किया गया है, जिन्होंने हाल ही में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है।

इस तरह से नजर आ रहा है ब्लेक कैप्स का स्क्वॉड

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डेरैल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गुप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवॉन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन