Home क्रिकेट न्यूज़ IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड टू हेड, लाइव स्ट्रीमिंग, प्रेडिक्टेड-11...

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड टू हेड, लाइव स्ट्रीमिंग, प्रेडिक्टेड-11 और सबकुछ जो जानना चाहते हैं आप

3193

IND vs AUS:  एशिया कप की निराशा के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से मैदान में उतरने जा रही है। जहां रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने अपनी ही सरजमीं पर टी20 की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए आई हुई है, जहां इन दोनों ही टीमों के बीच पहला टी20 मैच मंगलवार को मोहाली में खेला जाएगा।

IND VS AUS
IND VS AUS(Source_Sakshi.com)

भारत-ऑस्ट्रेलिया मोहाली टी20 को लेकर सबकुछ, जो जानना चाहते हैं आप

मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच एक जबरदस्त और रोमांचक मैच की उम्मीद की जा रही है। इस सीरीज को अगले महीनें से होने वाली टी20 विश्व कप से पहले तैयारियों के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इसी तैयारियों के कारण अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरने जा रही हैं, ऐसे में एक फैंस को एक रोचक मुकाबला देखने का मिल सकता है। इस मैच को लेकर आपको हम इस रिपोर्ट में बताते हैं वो हर बात जो जानना चाहते हैं आप

लाइव स्ट्रिमिंग

मैच के ब्रॉडकास्टिंग की बात करें तो यहां स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पार्टनर है। ऐसे में इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री और स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कंमेन्ट्री में प्रसारण होगा। इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का सीधा प्रसारण होगा। वहीं मोबाइल डिजिटल एप डिज्नी हॉट स्टार पर भी मैच का मजा ले सकेंगे।

पिच एंड वेदर रिपोर्ट

भारत में इन दिनों मानसून लौट रहा है। जिससे कई जगह पर बारिश हो रही है। इसी बीच बात जब पंजाब की करें तो यहां पर मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। जहां कुछ बारिश की संभावना भी जतायी जा रही है। यहां अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्शियस रहेगा। शाम को मैच के दौरान आसमान पूरी तरह से साफ नहीं रहेगा। जहां 16 प्रतिशत तक बारिश की आशंका बनी रहेगी। वहीं पिच की बात करें तो मोहाली के पीसीए क्रिकेट स्टेडियम में हमेशा की तरह इस मैच में भी रन खूब देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में पहले टॉस जीतने वाली जीत लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी।

हेड टू हेड

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अब तक टी20 क्रिकेट में बढ़िया जंग देखने को मिली है। जहां अब दोनों ही टीमों के बीच इंटरनेशनल सर्किट पर खेले गए मैचों में भारत का पलड़ा भारी रहा है। दोनों ही टीमें 23 मैच खेले गए हैं, जहां भारत ने 13 बार जीत हासिल की है, वहीं कंगारू टीम ने 9 बार मुकाबला जीता है। 1 मैच बिना नतीजे के खत्म हुआ।

प्रेडिक्टेड-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या,  अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच(कप्तान), मैथ्यू वेड(विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, एश्टन एगर, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन