Home क्रिकेट IND vs ENG: हैदराबाद की हार का हिसाब चुकता करने के लिए...

IND vs ENG: हैदराबाद की हार का हिसाब चुकता करने के लिए Team India खेलेगी ये मास्टर स्ट्रोक, वाइजेग में England की टीम का हारना है तय!

548

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) को अपने ही घर में इंग्लिश टीम (England Cricket Team) ने हैदराबाद टेस्ट मैच में मात देकर हैरान कर दिया। इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) की हार ने फैंस और टीम के खिलाड़ियों हर किसी को बड़ा झटका दिया है। हैदराबाद (Hyderabad test) की हार के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम इस सीरीज में वापसी करने के लिए चिंतन में जुट गई है। 2 से 6 फरवरी को विशाखापट्टनम (Visakhapatnam test) में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। जिसके लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है।

IND vs ENG
Team India

हैदराबाद की हार का हिसाब विशाखापट्टनम में करना है चुकता

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया (India vs England) को भले ही पहले टेस्ट मैच में 28 रन से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट टीम हैदराबाद टेस्ट (Hyderabad test) मैच की हार को चुकाने के लिए तैयार हो चुकी है। अब दूसरे टेस्ट मैच में किसी भी तरह से सीरीज को बराबरी करने के इरादें के साथ टीम इंडिया विशाखापट्टनम (Visakhapatnam test) उतरना चाहेगी। इसके लिए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जुगलबंदी में टीम इंडिया एक बहुत ही बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेलने जा रही है। जिससे इंग्लैंड की टीम धराशायी हो सकती है।

IND vs ENG
Team India

ये भी पढ़े- U19WC 2024: सरफराज खान को मिला Team India का टिकट तो भाई सेंचुरी पर सेंचुरी लगाकर मना रहा है जश्न, जानें कौन है ये जूनियर खान

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया खेलेगी मास्टर स्ट्रोक

इंग्लैंड की टीम ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपने खेलने का अंदाज बदला और वो पूरी तरह से बैजबॉल शैली के साथ मैदान में बैटिंग करने उतरे, अब बैजबॉल की हवा निकालने के लिए टीम इंडिया विशाखापट्टनम में एक मास्टर स्ट्रोक खेलने जा रही है। जहां भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड की इस रणनीति को रोकने के लिए उस पर एक नया दांव खेलेगी, जहां टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की माने तो यहां 4 स्पिनर्स के साथ भारतीय टीम खेल सकती है। माना जा रहा है कि वाइजैग की पिच और भी ज्यादा घुमावदार होने वाली है।

विशाखापट्टनम में 4 स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरने की योजना

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की नजरें वापसी पर टिकी हैं, जो विशाखापट्टनम की टर्निंग विकेट पर अंग्रेजों को फंसानें के लिए यहां 4 स्पिनर्स और 1 तेज गेंदबाज के साथ उतरने की योजना बना रहे हैं। जिससे साफ है कि यहां तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बाहर रखा जाएगा। तो वहीं टीम में आर अश्विन और अक्षर पटेल का खेलना तय है, वहीं कुलदीप यादव को भी प्लेइंग-11 में शामिल किया जाएगा। अब चौथे स्पिन गेंदबाज के लिए जडेजा के स्थान पर शामिल किए गए सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर के बीच मुकाबला होगा। जहां सुंदर का दावा मजबूत दिख रहा है।

टीम इंडिया को उनके ही घर में इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में अपनी स्पिन गेंदबाजी के दम पर ही हराकर सनसनी मचा दी है। लेकिन टीम मैनेजमेंट की ओर से ये जो मास्टर स्ट्रोक खेला जा रहा है, उससे तो भारतीय टीम हार के बदले को चुका सकती है, और यहां अपने 4 प्रमुख स्पिन गेंदबाजों के दम पर अंग्रेज बल्लेबाजों को चकराने की तैयारी कर चुकी है।