Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2023 IPL 2023:ऑरेंज आर्मी ने चैंपियन कोच रहे टॉम मूडी का छोड़ा साथ,...

IPL 2023:ऑरेंज आर्मी ने चैंपियन कोच रहे टॉम मूडी का छोड़ा साथ, इस दिग्गज को किया अगला मुख्य कोच नियुक्त

1073

विश्व क्रिकेट के पटल पर इन दिनों एशिया कप 2022 के साथ ही इसी साल अगले महीनें होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की चर्चा जोरों पर है। हर कोई इन दो बड़े टूर्नामेंट की बात कर रहा है, इसी बीच अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के लिए भी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारियों को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है।

Tom Moody SRH
Tom Moody SRH(Source_Newsd)

सनराइजर्स ने टॉम मूडी को कहा गुडबाय

शनिवार सुबह आईपीएल की एक बहुत ही बड़ी खबर सुनने को मिली, जहां सालों से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े मुख्य कोच टॉम मूडी को कोच पद से हटा दिया गया है। साल 2016 में ऑरेंज आर्मी को ख़िताब दिलाने वाले इस दिग्गज को अचानक ही गुडबाय कह दिया है।

टॉम मूडी के स्थान पर बनाया ब्रायन लारा को अगला कोच

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रहे टॉम मूडी को कोच पद से बर्खास्त करने के बाद सनराइजर्स ने तत्काल प्रभाव से नए कोच की नियुक्ति भी कर दी है। उन्होंने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज रहे ब्रायन लारा को अपनी टीम का अगला मुख्य कोच नियुक्त किया है।

मूडी को SRH  ने कहा थैंक्यू

एसआरएच ने इस दिग्गज कोच को हटाने को लेकर ट्वीट पर जानकारी देते हुए उनके लिए इतने साल तक सेवाएं देने को लेकर धन्यवाद भी कहा है। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि,  “हमारे साथ टॉम मूडी का कार्यकाल खत्म हो रहा है। हम SRH में उनकी दी गई सेवाओं के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं। पिछले कुछ सालों से उनके साथ यह सफर बड़ा शानदार रहा। हम उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।“

आपको बता दें कि टॉम मूडी इस टीम के साल 2013 से 2019 तक लगातार जुड़े रहे। इस दौरान टीम को एक बार चैंपियन बनाया। तो साथ ही 5 बार प्लेऑफ में भी प्रवेश दिलाया। 2020 के सीजन में मूडी को हटाकर ट्रेवर बेलिस को कोच बनाया, लेकिन इसके अगले ही सीजन फिर से मूडी को अपने नाम कर लिया था। जहां वो टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

इस ट्वीट के तुरंत बाद इन्होंने एक और ट्वीट किया और ब्रायन लारा को नया अगला मुख्य कोच बनाने की खबर भी दी। लारा इस टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में पिछले साल से जुड़े हुए थे। मुख्य कोच को लेकर मुथैया मुरलीधरन को भी रेस में माना जा रहा था, लेकिन लारा पर दांव खेला गया।