Home क्रिकेट ASIA CUP 2022: भारत के पूर्व विश्व चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा बयान,...

ASIA CUP 2022: भारत के पूर्व विश्व चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा बयान, केएल राहुल को बाहर कर पंत को मौका देने की कही बात

3363

ASIA CUP 2022: भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से अपने सबसे बड़े चिर प्रतिद्द्वी टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को तैयार है। यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 के तहत टीम इंडिया 8 दिनों में दूसरी बार पाकिसातान का सामना करने जा रही है, जिसे लेकर हर कोई बहुत ही जबरदस्त उत्साह में देखा जा रहा है।

KL Rahul and Pant
KL Rahul and Pant ( Source - The Indian Express)

पाकिस्तान से मैच से पहले प्लेइंग-11 को लेकर बढ़ा सिरदर्द  

रविवार को रोहित शर्मा एंड कंपनी सुपर-4 में अपना पहला मैच इस टीम के खिलाफ खेलने उतरेगी। इस मैच में ग्रुप दौर में पाकिस्तान को हराने के कारण टीम इंडिया का मनोबल काफी ऊपर है, लेकिन यहां टीम मैनेजमेंट एक अजीब सी दुविधा में फंस गया है।

पाक से मैच से ठीक पहले प्लेइंग-11 को लेकर जोरदार माथापच्ची करनी पड़ रही है। जिसमें ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को ही अंतिम एकादश में शामिल करना चाहता है, लेकिन इसकी एवज में आखिर किसे बाहर करें ये सबसे बड़ा सिरदर्द है।

आरसीपी सिंह ने ऋषभ पंत को लेने की उठायी मांग

टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होने के बाद वापसी करने में कामयाब रहे, लेकिन अभी तक राहुल रंग में नहीं नज़र आ रहे हैं। पहले मैच में पंत जैसे बड़े नाम को बाहर रखने का फैसला किया था, लेकिन अब पंत को किसी भी हाल में प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाने की मांग ने जोर पकड़ा है।

इसी बीच भारत के 2007 के टी20 विश्व कप विनिंग टीम के तेज गेंदबाज रहे आरपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है। इस तेज गेंदबाज के अनुसार टीम को पंत और कार्तिक दोनों को टीम में शामिल कर राहुल को बाहर करना चाहिए।

अपने एक इंटरव्यू में आरपी सिंह ने कहा कि, डीके (दिनेश कार्तिक) और केएल राहुल में से एक को आराम देने की जरूरत है और पंत को इलेवन में होना चाहिए। पंत खेलने के हकदार हैं। वह एक मैच विनर खिलाड़ी है और अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वह भारत को खिताब जिता सकते हैं।

उन्होंने आगे डीके को बनाए रखने की बात कही और कहा, ”पिछले गेम में डीके ने विकेटकीपिंग नहीं की, जिससे में थोड़ा कंफ्यूज था। क्योंकि उसने पहले गेम में विकेट कीपिंग की थी और इसलिए वह आपकी पहली पसंद है।”

केएल राहुल के आत्मविश्वास में बतायी कमी

वहीं उन्होंने केएल राहुल की बॉडी लेंग्वेज पर सवाल खड़े कर दिए और कहा, ”मुझे लगता है कि केएल राहुल ज्यादा भूमिका नहीं निभा रहे हैं। जब मैं उनकी बॉडी लैंग्वेज को देखता हूं तो लगता है कि वह कुछ नहीं कर सकते। उसे और समय चाहिए। चोट से आने के बाद से, उनका समय और मैच की स्थितियों को पढ़ना थोड़ा चिंताजनक है।”

आपको बता दें कि केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद में चलते बने। तो इसके बाद हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ उन्होंने 36 रन जरूर बनाए लेकिन उन्होंने 39 गेंद खेल डाली। वो पूरी पारी के दौरान आत्मविश्वास की तलाश करते दिखे।