Home क्रिकेट रोहित शर्मा के चलते इस खिलाड़ी को BCCI कर रही है नजरंदाज,...

रोहित शर्मा के चलते इस खिलाड़ी को BCCI कर रही है नजरंदाज, 33 वर्ष की उम्र में भी रणजी में दिखा रहा है अपना कमाल

3602

Rohit Sharma : टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक 3 टेस्ट मैच खेले जा चूके है. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्त होने के बाद टीम इंडिया (Team India) ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है.

Rohit Sharma
Image Source : BCCI

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने भी वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन राजकोट टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए पहली पारी में कप्तानी पारी खेली लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारे बताने जा रहे है जिन्हे बीसीसीआई (BCCI) कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चलते नज़रअंदाज़ कर रही है लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने अभी हाल ही में 33 वर्ष की रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में अपना कमाल दिखाया है.

प्रियांक पांचाल ने रणजी में दिखाया अपना कमाल

Priyank Panchal
Image Source : BCCI

16 फ़रवरी से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मौजूदा सीजन के राउंड 7 मुक़ाबले में गुजरात और गोवा की टीम एक-दूसरे की आमने-सामने थी. गोवा के क्रिकेट अकादमी में हुए इस रणजी मुक़ाबले में गुजरात के सलामी बल्लेबाज़ प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) ने 267 गेंदों में 171 रन बनाए. उनकी इस 171 रनों की पारी में प्रियांक पांचाल ने 17 चौके और 4 छक्के जड़े थे. प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) ने अपनी इस बड़ी शतकीय पारी में विरोधी टीम के गेंदबाज़ो की खूब पिटाई लगाई.

यह भी पढ़े : IND VS ENG : रांची टेस्ट में यह खिलाड़ी कर सकता है अश्विन को रिप्लेस, मात्र 18 वर्ष की उम्र में मिला था टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका

रोहित शर्मा के चलते प्रियांक पांचाल को नहीं मिला है मौका

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत साल 2013 में की थी. साल 2013 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा ने साल 2018 तक टेस्ट करियर में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन साल 2019 में बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के तौर पर इस्तेमाल करने का सोचा और इस तरह से प्रियांक पांचाल का टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का सपना पूरा न हो सका.

घरेलू क्रिकेट में शानदार है प्रियांक पांचाल के आंकड़े

33 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज़ प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) ने अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत साल 2008 में की थी. साल 2008 में अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत करने वाले प्रियांक पांचाल ने अब तक 120 मुक़ाबले खेले है. इन 120 मुक़ाबलों में प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) ने 45.52 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 8423 रन बनाए है. प्रियांक पांचाल ने टेस्ट करियर में अब तक 33 अर्धशतकीय और 27 शतकीय पारी खेली है. प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) के फर्स्ट क्लास करियर के हाई स्कोर की बात करें तो उनका हाई स्कोर 314 रन है.

यह भी पढ़े : IPL 2024 : SRH के इस खिलाड़ी ने दिखाया अपना बैजबॉल अंदाज , रणजी ट्रॉफी में 142 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी कर खेली शतकीय पारी