Home क्रिकेट IPL 2024 : SRH के इस खिलाड़ी ने दिखाया अपना बैजबॉल अंदाज...

IPL 2024 : SRH के इस खिलाड़ी ने दिखाया अपना बैजबॉल अंदाज , रणजी ट्रॉफी में 142 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी कर खेली शतकीय पारी

844

IPL 2024 : आईपीएल 2024 (IPL 2024) का सीजन शुरू होने में अभी लगभग महीने भर से अधिक का समय बाकि है. ऐसे में मौजूदा समय में आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भाग लेने वाले सभी भारतीय खिलाड़ी या तो इंटरनेशनल लेवल पर टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज में खेल रहे है या फिर 5 जनवरी से भारत के घरेलू क्रिकेट में शुरू हुए रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सीजन में खेल रहे है. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मौजूदा समय में हाल ही में आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद से खेलने वाले एक खिलाड़ी ने अपना बैजबॉल अंदाज़ दिखाते हुए 142 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए शतकीय पारी खेल दी है.

IPL 2024
Image Source : IPL

अब्दुल समद ने मध्यप्रदेश के खिलाफ खेली शतकीय पारी

22 वर्षीय युवा भारतीय बल्लेबाज़ अब्दुल समद (Abdul Samad) आईपीएल क्रिकेट में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा है लेकिन घरेलू क्रिकेट में अब्दुल समद जम्मू कश्मीर का प्रतिनिधित्व करते है. 16 फ़रवरी से रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीजन के ग्रुप स्टेज में अंतिम दौड़ के मुक़ाबले खेले जा रहे है. इन्हीं में से एक रणजी मुक़ाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में जम्मू कश्मीर और मध्य प्रदेश के बीच में खेला जा रहा है.

मध्यप्रदेश और जम्मू कश्मीर के बीच हुए इस रणजी मुक़ाबले के पहले दिन 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ अब्दुल समद (Abdul Samad) ने अपनी टीम जम्मू कश्मीर की तरफ से नंबर 7 पर बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 74 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली. इस पारी में अब्दुल समद ने 6 छक्के और 6 चौकों की मदद से मात्र 12 गेंदों पर 60 रन केवल बाउंड्री की मदद से जड़े थे. अब्दुल समद ने मध्य प्रदेश के खिलाफ खेली इस शतकीय पारी में अपना बैजबॉल अंदाज़ दिखाया था और 142 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए अपने फर्स्ट क्लास करियर का चौथा शतक जड़ा.

यह भी पढ़े : IND VS ENG : रांची टेस्ट में यह खिलाड़ी कर सकता है अश्विन को रिप्लेस, मात्र 18 वर्ष की उम्र में मिला था टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका

IPL में करते है SRH का प्रतिनिधित्व

आईपीएल में जम्मू कश्मीर के अब्दुल समद (Abdul Samad) ने अपने करियर की शुरुआत साल 2020 में की थी. साल 2020 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने के बावजूद अब तक अब्दुल समद को इस टी 20 लीग में मात्र 34 मुक़ाबले खेलने का मौका मिला है. इन 34 आईपीएल मुक़ाबलों में उन्होंने 137.63 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 395 रन बनाए है.

ऐसे में अब्दुल समद (Abdul Samad) चाहेंगे कि उन्हें इस बार सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के लिए सभी आईपीएल मुक़ाबलों में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने का मौका मिले. जिससे अब्दुल समद अपने फिनिशिंग टच से सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को कई आईपीएल (IPL) मुक़ाबले जितवाने में अहम भूमिका निभाए.

यह भी पढ़े : सरफराज खान ने डेब्यू मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर बनाया कीर्तिमान, इस मामले मे की पांड्या की बराबरी