Home क्रिकेट IND VS ENG : रांची टेस्ट में यह खिलाड़ी कर सकता है...

IND VS ENG : रांची टेस्ट में यह खिलाड़ी कर सकता है अश्विन को रिप्लेस, मात्र 18 वर्ष की उम्र में मिला था टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका

1108

IND VS ENG : टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच में टेस्ट सीरीज का तीसरा मुक़ाबला राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजकोट के मैदान पर जारी टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल ख़त्म होने के बाद टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने फैमिली में मेडिकल इमरजेंसी की समस्या आने के चलते राजकोट टेस्ट से नाम वापिस लिया है.

IND VS ENG
Image Source : BCCI

ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स यह दावा कर रही है कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अब टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए भी टीम स्क्वाड का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. ऐसे में यह माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट रांची टेस्ट मैच के प्लेइंग 11 में रविचंद्रन अश्विन की जगह मात्र 18 वर्ष की उम्र में टीम इंडिया के लिए अपना पहला मुक़ाबला खेलने वाले इस ऑफ़ स्पिनर को मौका देगी.

रविचंद्रन अश्विन के रांची टेस्ट में खेलने पर बना हुआ है संदेह

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जिन्होंने राजकोट टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जैक क्रॉली को आउट कर अपने टेस्ट करियर का 500वां विकेट हासिल किया था. उन्हें राजकोट टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल ख़त्म होने चंद घंटो के बाद फैमिली में मेडिकल इमरजेंसी की समस्या होने के चलते टेस्ट मैच से अपना नाम वापिस लेना पड़ा. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के राजकोट टेस्ट मैच से अपना नाम वापिस लेने के बाद यह माना जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन अब 23 फ़रवरी से शुरू होने वाले रांची टेस्ट मैच में भी शायद ही टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बन पाएंगे.

यह भी पढ़े : सरफराज खान ने डेब्यू मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर बनाया कीर्तिमान, इस मामले मे की पांड्या की बराबरी

वाशिंगटन सुंदर को मिल सकता है प्लेइंग 11 में मौका

अगर रविचंद्रन अश्विन रांची के मैदान पर होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ पाने में असक्षम में रहते है तो टीम मैनेजमेंट उनकी जगह 24 वर्षीय ऑफ़ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को खेलने का मौका दे सकते है. वाशिंगटन सुंदर के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में 4 मुक़ाबले खेले है.

इन 4 मुक़ाबलों में वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने 49.83 की औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 6 विकेट झटके है वहीं इन 4 टेस्ट मैचों में वाशिंगटन सुंदर ने टीम इंडिया के लिए 66.25 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 265 रन बनाए है. ऐसे में अगर टीम मैनेजमेंट रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की जगह वाशिंगटन सुंदर को मौका देती है तो यह टीम इंडिया के प्लेइंग 11 को और अधिक बैलेंस प्रदान कर सकता है.

मात्र 18 वर्ष की उम्र में मिला था टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने साल 2016 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था. साल 2017 के आईपीएल सीजन में उन्हें मात्र 17 वर्ष की उम्र में राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स के लिए डेब्यू करने का मौका मिल गया था. उसी वर्ष के अंतिम महीने दिसंबर में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे और टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) के लिए मात्र 18 वर्ष की उम्र में वनडे और टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल चूका था.

यह भी पढ़े : IPL 2024 में MI के लिए यह खिलाड़ी निभाएगा इंपैक्ट प्लेयर का रोल, बिना फील्डिंग और बॉलिंग किए, दिखाएगा अपने बल्ले का कमाल