Home क्रिकेट Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के जलवे ने इन 3 क्रिकेटर्स के करियर...

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के जलवे ने इन 3 क्रिकेटर्स के करियर का कर दिया The END! एक को माना गया था फ्यूचर स्टार

366

Yashasvi Jaiswal: वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों एक नाम की गूंज खूब सुनाई दे रही हैं… वो हैं भारत (India) के युवा प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल… 22 साल का ये बल्लेबाज भले ही उम्र का छोटा हो लेकिन बड़े-बड़े गेंदबाजों की हवा टाईट कर दी है। यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं जिनके बल्ले से रनों का अंबार लग रहा है। टीम इंडिया (Team India) की जर्सी में खासकर सफेद जर्सी में तो मुंबई का ये युवा स्टार बल्लेबाज बहुत ही प्रचंड फॉर्म में नजर आ रहा है, जिन्होंने एक छोटे से करियर में अपनी प्रतिभा से वो कर दिखाया, जो कईं दिग्गज लंबे बड़े करियर में नहीं कर पाते हैं।

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

यशस्वी जायसवाल को माना जा रहा है भविष्य का सितारा

यशस्वी जायसवाल ने इन दिनों जबरदस्त धमाल मचाया हुआ है। वो इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लगातार 2 टेस्ट मैचों में 2 दोहरा शतक लगाने में कामयाब रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ ही नहीं बल्कि टेस्ट करियर में अब तक उन्होंने कमाल की शुरुआत की है, जो केवल 7 टेस्ट मैचों में करीब 72 की औसत से 861 रन बना चुके हैं, जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक अपने नाम कर चुके हैं। जिस अंदाज में यशस्वी जायसवाल खेल रहे हैं, वो अब लंबी रेस के घोड़े बनने वाले हैं।

ये भी पढ़े-IPL Schedule 2024: आईपीएल शेड्यूल एक बार में नहीं बल्कि होगा दो चरण में जारी, जानें क्यों इस बार दिखेगा ये बड़ा बदलाव

वो 3 खिलाड़ी जिनके टेस्ट करियर का यशस्वी ने कर दिया The End

टीम इंडिया के लिए इस युवा बल्लेबाज की काबिलियत बहुत अच्छा संकेत हैं, लेकिन वहीं इनकी इस फॉर्म और इस नायाब प्रतिभा ने टीम इंडिया के लिए 3 खिलाड़ियों की राह मुश्किल कर दी है। 3 खिलाड़ी जो टीम इंडिया में ओपनिंग की रेस में अपने आपको शामिल करते रहे हैं, लेकिन अब यशस्वी ने इन तीनों ही काम बिगड़ा दिया है। तो चलिए देखते हैं वो 3 खिलाड़ी जिनके लिए यशस्वी ने टीम इंडिया के टेस्ट टिकट को बना दिया मुश्किल

अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Eswaran)

बंगाल क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज अभिमन्यू ईश्वरन (Abhimanyu Eswaran) ने पिछले कईं सालों से घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदारा प्रदर्शन किया है। अभिमन्यू ईश्वरन को टीम इंडिया में भी मौका मिला, लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में खेलने का मौका हाथ नहीं लग सका। अभिमन्यू अभी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें वो अब तक 94 प्रथम श्रेमी मैचों में करीब 48 की औसत के साथ 7007 रन बना चुके हैं। इनके बल्ले से 23 शतक भी निकले हैं। लेकिन फिर भी अभिमन्यू के लिए भारतीय टीम में अब डेब्यू करना मुश्किल हो गया है।

Yashasvi Jaiswal
Abhimanyu Easwaran

ये भी पढ़े-IPL 2024: …तो क्या इस बार विराट-रोहित, बुमराह-हार्दिक और जडेजा-सूर्या नहीं खेलेंगे पूरा सीजन? BCCI ने फ्रेंचाइजियों को दी ये सख्त चेतावनी

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

भारतीय क्रिकेट टीम में कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को घरेलू क्रिकेट में लंबे इंतजार के बाद मौका मिला था। मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया में मिले मौके का भी भरपूर फायदा उठाया, जहां उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। 2018 में डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया के लिए सफेद जर्सी में खेले 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए, जिसमें 4 शतक के साथ 6 अर्धशतक शामिल रहे। उन्होंने 2 शतक को तो दोहरे शतक में भी तब्दिल किया। लेकिन 2022 में वो आखिरी बार टीम इंडिया में खेले, इसके बाद इन्हें मौका नहीं मिला और अब तो और मुश्किल हो गया है।

Yashasvi Jaiswal
Mayank Agarwal

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

टीम इंडिया में एन्ट्री करते ही जबरदस्त शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अब पूरी तरह से गायब नजर आ रहे हैं। पृथ्वी शॉ में बहुत ही जबरदस्त प्रतिभा थी और उसी के दम पर उनमें भारत का भविष्य दिखायी पड़ रहा था, लेकिन इस खिलाड़ी का करियर जल्द ही ढलान पर आ गया। पृथ्वी शॉ चोट और खराब फॉर्म से काफी परेशान रहे और अब इनका भारतीय टीम में वापसी करना काफी मुश्किल हो गया है। पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैच खेले,, जिसमें 339 रन बनाए। लेकिन भारत के साथ आगे बढ़ने से यशस्वी ने रोक दिया है।

Yashasvi Jaiswal
Prithvi Shaw