Home क्रिकेट रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी से छीनी जा सकती है IPL...

रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी से छीनी जा सकती है IPL की कप्तानी, 25 वर्षीय स्टार बल्लेबाज को मिल सकती है फ्रेंचाइजी की कप्तानी

1521

Rohit Sharma : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होनी है. आईपीएल 2024 के सीजन शुरू होने में अभी लगभग 1 महीने का समय बाकि है. आईपीएल 2024 के सीजन शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से फ्रैंचाइज़ी की कप्तानी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को प्रदान कर दी गई थी लेकिन हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद अब इस दिग्गज खिलाड़ी से आईपीएल (IPL) क्रिकेट की कप्तानी छीनी जा चूकी है और उनकी जगह फ्रैंचाइज़ी 25 वर्षीय खिलाड़ी को टीम के नए कप्तान के रूप में नियुक्त करने का फैसला कर चूकी है.

Rohit Sharma
Image Source : IPL

डेविड वॉर्नर से छीनी गई दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल 2023 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की फ्रैंचाइज़ी के लिए कप्तानी करने की जिम्मेदारी निभाई थी. डेविड वॉर्नर की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और टीम आईपीएल 2023 के सीजन के प्ले ऑफ स्टेज के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई लेकिन इसी बीच मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार ऋषभ पंत आईपीएल 2024 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए मैदान पर खेलते हुए नज़र आएंगे. ऐसे में यह तय हो गया है कि आईपीएल 2024 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी डेविड वॉर्नर (David Warner) करते हुए नज़र नहीं आएंगे.

यह भी पढ़े : टेस्ट क्रिकेट में यह खिलाड़ी साबित हो सकता है हार्दिक का रिप्लेसमेंट, IPL में करते है RCB का प्रतिनिधित्व

ऋषभ पंत करेंगे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

25 वर्षीय स्टार बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2024 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए न लिए न सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर वापसी करेंगे बल्कि आईपीएल 2024 के सीजन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. ऋषभ पंत के आईपीएल (IPL) क्रिकेट में कप्तानी अनुभव की बात करें तो साल 2021 के आईपीएल सीजन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दिल्ली कैपिटल्स को प्ले ऑफ स्टेज तक का सफर तय कराया था.

यह भी पढ़े : रांची टेस्ट में इतने रन बनाते ही जयसवाल अपने नाम कर लेंगे यह नायाब रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनने का है मौका