Home क्रिकेट रांची टेस्ट में इतने रन बनाते ही जयसवाल अपने नाम कर लेंगे...

रांची टेस्ट में इतने रन बनाते ही जयसवाल अपने नाम कर लेंगे यह नायाब रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनने का है मौका

524

Yashasvi Jaiswal : टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच में मौजूदा समय में टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक 3 मुक़ाबले खेले जा चूके है. 3 मुक़ाबलों के अंत के बाद टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना चूकी है. टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में इस स्टेज पर पहुंचाने में युवा सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल का बड़ा रोल है.

Yashasvi Jaiswal
Image Source : BCCI

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक खेले 3 मुक़ाबलों में 109 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 545 रन बनाए है लेकिन अगर यशस्वी जायसवाल ने 23 फ़रवरी से शुरू होने वाले रांची टेस्ट मैच में वो इतने रन बना लेते है तो यह युवा सलामी बल्लेबाज़ वर्ल्ड क्रिकेट का यह नायाब रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है और ऐसा करने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन सकते है.

139 रन बनाते ही चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ देंगे यशस्वी

22 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में खेले 7 मुक़ाबलों की 13 पारियों में 861 रन बनाए है. ऐसे में अगर यशस्वी जायसवाल रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में 139 रन का स्कोर खड़ा कर देते है तो वो टीम इंडिया की दीवार कहें जाने वाले चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड तोड़ सकते है. यशस्वी जायसवाल अगर रांची की पारी पारी में अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक जड़ देते है तो यशस्वी जायसवाल मात्र 14 पारियों में टेस्ट क्रिकेट में 1000 रनों का आंकड़ा प्राप्त कर सकते है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की बात करें तो उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 1000 रनों का आंकड़ा अपने टेस्ट करियर की 18वीं पारियों में पूरा किया था.

यह भी पढ़े : टेस्ट क्रिकेट में यह खिलाड़ी साबित हो सकता है हार्दिक का रिप्लेसमेंट, IPL में करते है RCB का प्रतिनिधित्व

विनोद कांबली की बराबरी करने का है मौका

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने अपने टेस्ट करियर में 1000 रनों का आंकड़ा अपने टेस्ट करियर की पहली 14 पारियों में ही हासिल कर लिया था. ऐसे अगर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में 139 रनों का आंकड़ा पूरा कर लेते है तो यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विनोद कांबली की बराबरी करते हुए नज़र आ सकते है.

यह भी पढ़े : टेस्ट क्रिकेट में यह खिलाड़ी साबित हो सकता है हार्दिक का रिप्लेसमेंट, IPL में करते है RCB का प्रतिनिधित्व