Home क्रिकेट भारतीय क्रिकेट को मिल गया भविष्य का आर अश्विन, रणजी में अपने...

भारतीय क्रिकेट को मिल गया भविष्य का आर अश्विन, रणजी में अपने प्रदर्शन से टीम को जीता रहा हर एक मुकाबला

167

R Ashwin: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिन बोलिंग ऑल राउंडर्स में शुमार आर अश्विन (R Ashwin) की उम्र अब 37 साल हो चुकी है और वह अब कुछ ही सालों में क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह सकते हैं। ऐसे में फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर उनकी जगह कौन लेगा? कौन है वो खिलाड़ी जो आर अश्विन (R Ashwin) की तरह भारत को बड़े मैचों में जीत दिलाएगा। तो आपको इसको लेकर ज्यादा चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है। चूंकि उनका रिप्लेसमेंट मिल गया है और वह खिलाड़ी इन दिनों रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में लगातार अपने शानदार प्रदर्शन का नमूना पेश कर रहा है।

team india

यह खिलाड़ी बन सकता है भविष्य का R Ashwin

Tanush Kotian Ranji Trophy 2024

दरअसल, आर अश्विन (R Ashwin) भारत के दिग्गज स्पिन बोलिंग ऑल राउंडर्स में शुमार हैं, जोकि काफी समय से टीम इंडिया (Team India) को जीता रहे हैं। लेकिन अब उनकी उम्र 37 साल हो गई है। ऐसे में उनका ज्यादा दिनों तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेल पाना संभव नहीं है। यही कारण है कि फैंस से लेकर तमात क्रिकेट एक्सपर्ट्स उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में जुट गए हैं। हालांकि उन जैसे दिग्गज खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट मिल पाना आसान नहीं है। मगर उन्हीं की तरह काबिलियत रखने वाला एक खिलाड़ी इन दिनों रणजी ट्रॉफी में लगातार काफी अच्छा कर रहा है। वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मुंबई के 25 वर्षीय युवा स्पिन बोलिंग ऑल राउंडर तनुश कोटियन (Tanush Kotian) हैं।

यह भी पढ़े : SRH का कप्तान बनते ही पैट कमिंस ने टीम में किया बड़ा फेरबदल, दिग्गज गेंदबाज को दिखाया फ्रेंचाइजी से बाहर का रास्ता

तनुश कोटियन हो सकते हैं अश्विन के रिप्लेसमेंट

बता दें कि तनुश कोटियन मुंबई के 25 वर्षीय युवा स्पिन बोलिंग ऑल राउंडर हैं, जोकि लगातार बैक टू बैक मैचों में अपने दमदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिला रहे हैं। उनके इसी दमदार प्रदर्शन की बदौलत मुंबई ने रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। कोटियन ने इस रणजी सीजन अब तक 9 मैच खेले हैं, जिसकी 12 पारियों में उनके बल्ले से 48.1 की औसत से 481 रन निकले हैं।

इस बीच उन्होंने 120* के बेस्ट स्कोर के साथ 1 शतक और 5 अर्धशतक भी जड़ा है। साथ ही साथ उन्होंने 22 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। ऐसे में वह भविष्य में आर अश्विन (R Ashwin) की जगह खेल सकते हैं। उनके ओवरऑल फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 25 मैचों ने 1131 रन बनाए हैं और 68 विकेट चटकाए हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे को रणजी में रनों का अंबार लगाने का मिला तोहफा, IPL 2024 से पहले इस टीम में हुए शामिल