Home क्रिकेट SRH का कप्तान बनते ही पैट कमिंस ने टीम में किया बड़ा...

SRH का कप्तान बनते ही पैट कमिंस ने टीम में किया बड़ा फेरबदल, दिग्गज गेंदबाज को दिखाया फ्रेंचाइजी से बाहर का रास्ता

6541

Pat Cummins : आईपीएल 2024 (IPL 2024) का सीजन शुरू होने में अभी लगभग 20 दिनों का समय बाकि है. ऐसे में सभी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है.

Pat Cummins

इसी तर्ज़ पर आईपीएल 2024 की सबसे असफल टीमों में से एक सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) ने हाल ही में फ्रैंचाइज़ी की कप्तानी साउथ अफ्रीकन बैटर एडन मार्कराम से छिनकर ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप 2023 जितवाने वाले स्टार तेज गेंदबाज़ पैट कमिंस (Pat Cummins) को फ्रैंचाइज़ी की कप्तानी प्रदान की गई है और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) की कप्तानी मिलते ही पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टीम मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव करते हुए इस दिग्गज तेज गेंदबाज़ को फ्रैंचाइज़ी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

एडेन मार्कराम की जगह पैट कमिंस करेंगे फ्रैंचाइज़ी की कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल, वर्ल्ड कप 2023 में चैंपियन बनाने वाले युवा तेज गेंदबाज़ पैट कमिंस (Pat Cummins) को सनराइज़र्स हैदराबाद की फ्रैंचाइज़ी ने आईपीएल ऑक्शन 2024 (IPL Auction 2024) में अपनी टीम के साथ 20.50 करोड़ की मोती राशि देकर टीम स्क्वाड में जोड़ा था.

एडेन मार्कराम की कप्तानी में आईपीएल 2023 (IPL 2023) के के सीजन में फ्रैंचाइज़ी का कप्तान प्रदर्शन अच्छा नहीं था लेकिन साउथ अफ्रीका में होने वाले SA 20 के दोनों सीजन में सनराइज़र्स ईस्टर्न केप ने एडेन मार्कराम (Aiden Markram) की कप्तानी में ख़िताब जीता था लेकिन आईपीएल 2024 के सीजन शुरू होने से चंद दिनों पहले ही फ्रैंचाइज़ी ने कप्तान के तौर पर पैट कमिंस को नियुक्त कर दिया है.

यह भी पढ़े : टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों पर BCCI ने लुटाए करोड़ो रूपये, IPL में कई सालों से खेलने के बावजूद मिल रही है चिल्लरों से भरी थैली

डेल स्टेन छोड़ सकते है बोलिंग कोच का पद

साल 2022 के आईपीएल (IPL) सीजन से पहले साउथ अफ्रीकन दिग्गज तेज गेंदबाज़ डेल स्टेन (Dale Steyn) ने फ्रैंचाइज़ी की बोलिंग कोच की जिम्मेदारी संभाली थी. डेल स्टेन की अगुवाई में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) ने टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज़ उमरान मलिक (Umran Malik) को ग्रूम किया था लेकिन हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साउथ अफ्रीकन दिग्गज तेज गेंदबाज़ आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में फ्रैंचाइज़ी के लिए बोलिंग कोच की जिम्मेदारी नहीं निभाना चाहते है. जिसके चलते डेल स्टेन (Dale Steyn) जल्द ही अपने पद से इस्तीफा देते हुए नज़र आ सकते है.

IPL 2024 के लिए SRH की टीम स्क्वाड

पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, जयदेव उनादकट, वानिंदु हसरंगा, थावेध सुब्रहमण्यम, अकाश सिंह, एडेन मार्करम अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन, मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, उपेंद्र यादव, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार , मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, टी नटराजन और फजाहक फारूकी

यह भी पढ़े : धर्मशाला टेस्ट में रोहित शर्मा के निशाने पर होगा इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का रिकॉर्ड, मात्र 101 रन बनाते ही अपने नाम कर लेंगे यह कीर्तिमान