Home क्रिकेट धर्मशाला टेस्ट में रोहित शर्मा के निशाने पर होगा इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी...

धर्मशाला टेस्ट में रोहित शर्मा के निशाने पर होगा इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का रिकॉर्ड, मात्र 101 रन बनाते ही अपने नाम कर लेंगे यह कीर्तिमान

290

Rohit Sharma : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक 4 मुक़ाबले खेले जा चूके है. जिसके बाद टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना चूकी है और टेस्ट सीरीज का आखिरी मुक़ाबला 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. धर्मशाला के मैदान पर होने वाले पांचवे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास एक बल्लेबाज़ के तौर पर अगर कप्तान 101 रन बना देते है तो उनके पास क्रिकेट जगत में इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा.

This Australian player's record will be on the target of Rohit Sharma in Dharamshala Test, he will make this record in his name after scoring just 101 runs.

डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ सकते है कप्तान रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए 58 टेस्ट, 262 वनडे और 151 टी20 मुक़ाबले खेले है. तीनों ही फॉर्मेट को मिलाकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंटरनेशनल फॉर्मेट में 18 हज़ार 717 रन बनाए है. ऐसे में अगर 7 मार्च से होने वाले धर्मशाला टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा 101 रन बना देते है तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर (David Warner) का इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए गए 18,817 रन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

यह भी पढ़े : भारतीय खिलाड़ियों की खुली लॉटरी, अब IPL के साथ इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए भी BCCI देगी लाखों रुपये

भारत की तरफ से चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ है रोहित शर्मा

टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल लेवल पर साल 2007 से खेलने वाले 37 वर्षीय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रन बनाने के मामले में चौथे पायदान पर आते है. तीसरे पायदान पर टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) आते है उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 24,208 है. दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम आता है उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 26,733 है वहीं पहले पायदान पर क्रिकेट जगत के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम आता है उनके नाम 34,357 रन है.

यह भी पढ़े : IPL 2024 से पहले LSG के लिए आई बड़ी खुशखबरी, फ्रेंचाइजी के इस फैसले के चलते पहली बार टीम बन सकती है चैंपियन