Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: कब होगा टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम...

T20 World Cup 2024: कब होगा टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, तारीख का हुआ खुलासा

375

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड क्रिकेट सर्किट पर कुछ ही दिनों के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) जादू सिर चढ़कर बोलने वाला है। फैंस अभी से अपनी सीट की पेटी बांध चुके हैं, जो इस हाई वॉल्टेज टी20 लीग (IPL 2024) के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होनी है, जिसके बाद करीब 2 महीनों तक वर्ल्ड क्रिकेट पर आईपीएल का धूम-धड़ाका देखने को मिलेगा। लेकिन फैंस के लिए ये धूम-धड़ाका आईपीएल के समाप्त होते ही खत्म हो जाएगा, बल्कि इससे भी बड़ा धूम-धड़ाका क्रिकेट फैंस के लिए तैयार है। जब 1 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) का बिगुल बज जाएगा।

T20 World Cup 2024
Team India T20 WC

कब होगा टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान?

जी हां… जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट (ICC T20 World Cup 2024) होने वाला है। इस ब्रांड टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट फैंस (Indian Cricket Fans) की भी नजरें होंगी। टीम इंडिया के फैंस अपनी मैन इन ब्ल्यू को फटाफट क्रिकेट के टूर्नामेंट में चैंपियन बनते देखना चाहते हैं, ऐसे में वो ये भी जानना जरूर चाहेंगे कि टीम का ऐलान कब किया जा रहा है। तो आईपीएल के रोमांच के इंतजार के बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्क्वॉड के ऐलान की तारीख भी सामने आ गई है।

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024

ये भी पढ़े-PSL को IPL से बड़ा मानने वाले लोगों को सदमा, लीग में घटिया खाने के चलते खिलाड़ी हुए फुड पॉइजनिंग के शिकार, 1 विदेशी खिलाड़ी हॉस्पिटलाइज्ड

T20 World Cup 2024 के लिए 1 मई को होगा Team India के स्क्वॉड का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्क्वॉड को लेकर फैंस में काफी उत्सुकता देखी जा सकती है। जो जानना चाहेंगे कि किन-किन खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह मिलेगी। ऐसे में जब टीम इंडिया के स्क्वॉड के ऐलान की तारीख सामने आ गई है तो अब फैंस और भी ज्यादा बेचैन होने वाले हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट की माने तो भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स 1 मई को टीम इंडिया के स्क्वॉड (Team India Squad) का ऐलान कर देंगे। तो वहीं आईसीसी की तरफ से सभी टीमों को अपने स्क्वॉड में बदलाव करने के लिए 25 मई डेडलाइन रखी गई है। इस दिन तक कुछ बदलाव टीमें कर सकती हैं।

रोहित शर्मा होंगे कप्तान, हार्दिक पंड्या होंगे वाइस कैप्टन

भारतीय क्रिकेट टीम की इस टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी कौन करेगा। ये काफी पहले ही डिसाइड हो चुका है। अभी कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ संकेत दिया था कि इस टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही कप्तान बने रहेंगे, जबकि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टीम के उपकप्तान होंगे। वैसे वनडे वर्ल्ड कप के बाद चर्चा चल रही थी कि हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंपी जाएगी, तो वहीं रोहित शर्मा को टीम में रहना पर भी संस्पेंस था, लेकिन अब तो ये बात साफ हो गई है कि हिटमैन ही टीम को लीड करेंगे। भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने मिशन वर्ल्ड कप का आगाज करने वाली है।