Home क्रिकेट रोहित ने जिस खिलाड़ी को बिना खिलाए किया था टीम इंडिया से...

रोहित ने जिस खिलाड़ी को बिना खिलाए किया था टीम इंडिया से बाहर, रणजी में उसी खिलाड़ी ने बल्लेबाजों की उड़ा दी धज्जियां

243

Team India : टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) की टीम मौजूदा समय में आपस में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक 4 भारतीय खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल चूका है.

Avesh Khan

इस टेस्ट सीरीज के लिए चुने गए टीम स्क्वाड में एक ऐसा भी खिलाड़ी था जिसे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किए बिना इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम स्क्वाड से बाहर कर दिया था लेकिन उसके बावजूद इस खिलाड़ी ने आज (02 मार्च) से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के सेमीफाइनल मुक़ाबले में विरोधी टीम के बल्लेबाज़ों की धज्जियां उड़ाते हुए नज़र आ रहा है.

आवेश खान ने रणजी ट्रॉफी में दिखाया अपना कमाल

Avesh Khan

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज़ आवेश खान (Avesh Khan) ने जिन्होंने भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल लेवल पर वनडे और टी20 मुक़ाबला खेला है वो मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी 2023-24 (Ranji Trophy 2023-24) के सेमीफाइनल मुक़ाबले में अपनी घरेलू टीम मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आ रहे है. आवेश खान (Avesh Khan) ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुक़ाबले के पहले दिन विधर्ब की टीम के 4 बल्लेबाज़ों को पवैलियन भेजकर सेमीफाइनल जैसे अहम मुक़ाबले में टीम की पारी मात्र 170 रन पर समाप्त करने में अहम भूमिका निभाई. आवेश खान (Avesh Khan) ने इस रणजी मुक़ाबले की पहली पारी में कराए 15 ओवर में 3.30 की औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 49 रन देकर 4 विकेट झटके है.

यह भी पढ़े : SRH का कप्तान बनते ही पैट कमिंस ने टीम में किया बड़ा फेरबदल, दिग्गज गेंदबाज को दिखाया फ्रेंचाइजी से बाहर का रास्ता

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में नहीं मिला खेलने का मौका

25 जनवरी से शुरू हुई इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए पहले केवल 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम स्क्वाड का चयन किया गया था. उस स्क्वाड में आवेश खान (Avesh Khan) को चौथे तेज गेंदबाज़ के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया था लेकिन जब इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम स्क्वाड के चयन किया गया तो उस स्क्वाड में आवेश खान को टीम इंडिया (Team India) में मौका नहीं दिया गया था और उनकी जगह आकाश दीप को मौका मिला था.

काफी युवा है आवेश खान का इंटरनेशनल करियर

27 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज़ आवेश खान (Avesh Khan) ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ घर पर हुई टी20 सीरीज में खेला था. उसी वर्ष आवेश खान (Avesh Khan) को वनडे क्रिकेट में भी डेब्यू करने का मौका दिया गया था. इंटरनेशनल करियर की बात करें तो आवेश खान ने अब तक टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल लेवल पर 8 वनडे और 20टी 20 मुक़ाबले खेले है.

यह भी पढ़े : टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों पर BCCI ने लुटाए करोड़ो रूपये, IPL में कई सालों से खेलने के बावजूद मिल रही है चिल्लरों से भरी थैली