Home क्रिकेट IPL 2024 : डेवोन कॉनवे के बाहर होने के बाद CSK के...

IPL 2024 : डेवोन कॉनवे के बाहर होने के बाद CSK के ये दो खिलाड़ी निभा सकते हैं सलामी बल्लेबाज का रोल, एक के नाम आईपीएल में दर्ज है शतक

502

Devon Conway: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से होने वाला है और इसके पहले ही मुकाबले में एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से भिड़ेगी। यह मैच सीएसके के होमग्राउंड एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। मगर आईपीएल सीजन 17 के आगाज से पहले ही चेन्नई के स्टार सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) चोटिल हो गए हैं, जिससे वह आधा आईपीएल मिस करने वाले हैं।

IPL 2024

ऐसे में इस सीजन ओपनिंग का रोल दो अन्य खिलाड़ियों के कंधों पर हो सकता है। आइए जानते हैं कि आखिर वो 2 खिलाड़ी कौन हैं, जो आईपीएल 2024 में ओपनिंग का रोल अदा कर सकते हैं।

आईपीएल 2024 से पहले Devon Conway हुए चोटिल

Devon Conway csk

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को बीते महीने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए टी20 सीरीज में अंगूठे पर चोट लगी थी और अब उनकी यह इंजरी काफी ज्यादा बढ़ गई है। वह कुछ ही दिनों में इसकी सर्जरी कराने वाले हैं, जिससे पूरी तरह से रिकवर होने में उन्हें करीब 8 हप्ते का समय लग सकता है। ऐसे में वह आधा आईपीएल मिस कर सकते हैं। इस स्थिति में आईपीएल 2024 में सीएसके की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के साथ ओपन करने की जिम्मेदारी रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) या अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे को रणजी में रनों का अंबार लगाने का मिला तोहफा, IPL 2024 से पहले इस टीम में हुए शामिल

रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra)

आईपीएल 2024 में चेन्नई की ओर से ओपनिंग करने की जिम्मेदारी रचिन रविंद्र निभा सकते हैं, जिन्हें आईपीएल 2024 ऑक्शन के दौरान सीएसके ने 1.8 करोड़ रुपये में ख़रीदा था। अब तक रचिन ने 56 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसकी 48 पारियों में उनके बल्ले से 673 रन निकले हैं। आगामी आईपीएल सीजन उनका पहला आईपीएल सीजन होना वाला है। ऐसे में सभी को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी।

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

आगामी आईपीएल सीजन ऋतुराज गायकवाड़ के साथ जो खिलाड़ी ओपन कर सकता है। उनमें दूसरा नाम अजिंक्य रहाणे का है, जिन्होंने आईपीएल 2023 सीजन में एक अलग ही रूप दिखाया था। बीते सीजन उनके बल्ले से 14 मैचों में 172.49 की बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 326 रन निकले थे। वहीं ओवरऑल अब तक उन्होंने आईपीएल में कुल 4400 रन बनाए हैं। उन्होंने यह कारनामा 172 मैचों में किया है। इस दौरान उनका औसत 30.99 और स्ट्राइक रेट 123.42 का रहा है। साथ ही उनके बल्ले से 2 शतक और 30 अर्धशतक निकले हैं।

यह भी पढ़े : SRH का कप्तान बनते ही पैट कमिंस ने टीम में किया बड़ा फेरबदल, दिग्गज गेंदबाज को दिखाया फ्रेंचाइजी से बाहर का रास्ता