Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2023 IPL 2023: मिनी ऑक्शन से पहले CSK और MI ने कर दिया...

IPL 2023: मिनी ऑक्शन से पहले CSK और MI ने कर दिया जडेजा-पोलार्ड के भाग्य का फैसला, देखे रिटेन-रिलीज खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

2672

IPL 2023: क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग की आहट आने लगी है। मेगा केशरिच लीग आईपीएल को लेकर फैंस बहुत ही बेताबी के साथ इंतजार कर रहे हैं, जिसमें हर किसी की नजरें इन दिनों तो आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन पर टिकी है, जिसकी हाल ही में तारीख पर फैसला आ गया है।

Pollard and Jadeja
Pollard and Jadeja (Source_ Jagran)

IPL 2023 मिनी ऑक्शन की तारीख और वेन्यू का ऐलान, 23 दिसंबर को होगा ऑक्शन

पिछले कई दिनों से मिली ऑक्शन की तारीख और वेन्यू को लेकर अलग-अलग रिपोर्ट सामने आ रही थी, इसी बीच 2 दिन पहले ही बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से वेन्यू और मिनी ऑक्शन का दिन तय कर दिया है। इस बार ऑक्शन अगले महीने होना है जिसे लेकर 23 दिसंबर का दिन तय किया गया है साथ ही इसे कोच्चि में आयोजित कराने का फैसला किया गया है।

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने सौंपी अपनी रिटेन-रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट

ऑक्शन की तारीख सामने आने के बाद ही सभी फ्रेंचाइजी अब अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की मंत्रणा कर रहे हैं, जिसके बाद अब इस लीग की 2 सबसे सफलतम टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट को बीसीसीआई के हाथों में सौंप दिया है।

MI VS CSK (Source_The Indian Express)

CSK  ने रवीन्द्र जडेजा को रखा कायम, MI ने पोलार्ड को कहा बाय-बाय

फैंस सभी टीमों के रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों को जानने को लेकर काफी उत्सुक हैं, इसी बीच इन दो टीमों ने इसके लेकर अंतिम रूपरेखा तय कर ली है। जिसमें खासकर रवीन्द्र जडेजा और किरोन पोलार्ड को लेकर सभी का ध्यान था। और इन दोनों ही दिग्गजों के भाग्य का फैसला उनकी फ्रेंचाइजी टीम ने कर लिया है।

Pollard & Jadeja (Source_Loksatta)

जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने रवीन्द्र जडेजा को अपने साथ बनाए रखने का फैसला किया है, वहीं सालों से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे किरोन पोलार्ड को मुंबई पलटन ने रिलीज कर दिया है, इसके साथ ही पोलार्ड अब आईपीएल के मिनी ऑक्शन में दिखेंगे।

तो चलिए आपको दिखाते हैं चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने किन-किन खिलाड़ियों को किया रिटेन और किन्हें कह दिया गुडबाय…

चेन्नई सुपर किंग्स

रिटेन प्लेयररिलीज प्लेयर
महेन्द्र सिंह धोनीक्रिस जॉर्डन
रवीन्द्र जडेजाएडम मिल्ने
डेवॉन कॉनवेएन जगदीसन
मोईन अलीमिचेल सेंटनर
शिवम दुबे 
ऋतुराज गायकवड़ 
मुकेश चौधरी 
दीपक चाहर 
ड्वेन प्रिटोरियस 
  
  

मुंबई इंडियंस

रिटेन प्लेयररिलीज प्लेयर
रोहित शर्मामयंक मार्कंडेय
जसप्रीत बुमराहफेबियन एलन
सूर्यकुमार यादवकिरोन पोलार्ड
ईशान किशनऋतिक शौकिन
डेनियल सैम्सटायमल मिल्स
टिम डेविड 
डेवाल्ड ब्रेविस 
ट्रिस्टन स्टब्स 
जोफ्रा आर्चर 
तिलक वर्मा