Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल से ठीक पहले धोनी की टीम को लगा करारा...

IPL 2024: आईपीएल से ठीक पहले धोनी की टीम को लगा करारा झटका, चोट के चलते ये सबसे बड़ा Match Winner खिलाड़ी बाहर

250

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के रोमांच का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। एक तरफ फैंस की आंखें इस लीग की शुरुआत और ओपनिंग मैच को देखने के लिए तरस रही हैं, तो दूसरी तरफ खिलाड़ी भी मैदान में अब जी-जान से मेहनक करने में जुट गए हैं। 22 मार्च से शुरू हो रहे इस बार के इवेंट के लिए टीमों के खिलाड़ी किसी भी तरह से कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखना चाहते हैं, लेकिन इसी बीच कुछ टीमों के खिलाड़ियों की चोट ने ना केवल फैंस बल्कि फ्रेंचाइजी को भी टेंशन में डाले रखा है, जिसमें अब एक और खिलाड़ी का नाम शामिल हो गया है।

IPL 2024
Devon Conway

चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

आईपीएल की सबसे सफलतम टीम और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को एक बहुत ही बड़ा झटका लगा है। धोनी की कप्तानी में छठी बार चैंपियन बनने के लिए तत्पर चेन्नई सुपर किंग्स की उम्मीदों को उस वक्त करारा झटका लगा, जब टीम के एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी के मई तक के लिए आईपीएल के इस सीजन से बाहर होने की खबर मिली। इस खबर को सुनने ही फैंस को तो तगड़ा झटका लगा है, साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी टेंशन में आ गई है।

IPL 2024
Devon Conway

ये भी पढ़े-IPL 2024: आईपीएल की इकलौती टीम जिसनें Eliminator मैच खेलने के बाद जीता खिताब

डेवॉन कॉनवे हुए चोटिल, 8 हफ्तों तक रहेंगे आईपीएल से दूर

क्योंकि ये खिलाड़ी कोई ऐसा-वैसा नहीं बल्कि टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक डेवॉन कॉनवे हैं। जी हां…. आईपीएल के शुरू होने से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे अपने अंगूठे की चोट की वजह से लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं। कॉनवे को इस चोट के चलते करीब 8 हफ्तों तक या डेढ़ महीनें तक बाहर रहना पड़ सकता है। ऐसे में साफ है कि चेन्नई सुपर किंग्स को डेवॉन कॉनवे की ना सिर्फ पहले फेज बल्कि पूरे एक से डेढ़ महीनें तक सेवाएं नहीं मिल पाएंगी।  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगी थी अंगूठे में चोट, करवानी पड़ेगी सर्जरी

न्यूजीलैंड के स्टार सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे को अंगूठे में चोट लगी है। उन्हें पिछले ही दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के के पहले मैच के दौरान अंगूठा चोटिल करवाना पड़ा है। इसके बाद अगले ही मैच में उसी अंगूठे पर फील्डिंग के दौरान फिर से चोट लगी, जिसके चलते उन्हें बैटिंग से भी दूर रहना पड़ा था। क्रिक बज की रिपोर्ट की माने तो 32 साल के कॉनवे को अपने इस अंगूठे की सर्जरी करवानी पड़ेगी। ऐसे में उनका के लिए इस बार आईपीएल में कम से कम मई की शुरुआत तक उतरना मुश्किल होगा। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये बहुत ही करारा झटका होगा। पिछले साल इसी कीवी बल्लेबाज ने खूब रन कूटे थे और अपनी टीम को चैंपियन बनवाने में बड़ा योगदान दिया था।

ये भी पढ़े-IPL 2024 से पहले CSK के इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में दिखाया अपने प्रदर्शन का कमाल, 4 करोड़ देकर ऑक्शन में धोनी ने किया था अपनी फौज में शामिल

डेवॉन कॉनवे का रहा है आईपीएल में प्रभावशाली प्रदर्शन

डेवॉन कॉनवे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए पिछले 2 सीजन से ही जुड़े हैं, लेकिन उन्होंने इस टीम में एक अलग ही छाप छोड़ी है। इस कीवी बल्लेबाज ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए अब तक 2 सीजन में खेले 23 मैचों में ही करीब 49 के औसत और 141 की स्ट्राइक रेट से 924 रन बनाए हैं। इस दौरान कॉनवे ने खेली 22 पारियों में तो 9 बार फिफ्टी से ज्यादा का स्कोर किया है। उनका बेस्ट स्कोर 92 रन का रहा है। उनके इस प्रभावशाली रिकॉर्ड को देखकर साफ है कि सीएसके की टीम के लिए ये बड़ा झटका है।