Home क्रिकेट टीम इंडिया को मिला जडेजा का तगड़ा रिप्लेसमेंट, बल्ले और गेंद से...

टीम इंडिया को मिला जडेजा का तगड़ा रिप्लेसमेंट, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है बवाल, जल्द मिल सकता है डेब्यू का मौका

261

Team India : भारतीय क्रिकेट टीम इस समय टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की नंबर 1 टीम की तरह की खेल रही है. जिसके पीछे कई कारण है. उनमें से सबसे बड़ा कारण यह है कि टीम इंडिया के पास मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन स्पिनर्स की फ़ौज है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के पास एक ऐसा हथियार मौजूद है जो भारतीय टीम के लिए बल्ले और गेंद से टीम को मुक़ाबला जिताने का माद्दा रखता है. जी हाँ, हम रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बात कर रहे है.

Team India
Image Source : BCCI

रवींद्र जडेजा के बिना मौजूदा समय में हम टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट फॉर्मेट के प्लेइंग 11 की कल्पना भी नहीं कर सकते है लेकिन हाल के समय में जारी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) जैसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट में एक ऐसा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से अपनी घरेलू टीम के लिए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बना हुआ है जो आगे चलकर टीम इंडिया (Team India) के लिए भी टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय तक खेलकर टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट साबित हो सकता है.

साई किशोर ने तमिलनाडु के लिए किया ऑलराउंड प्रदर्शन

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में तमिलनाडु की कप्तानी कर रहे युवा ऑलराउंडर आर. साई किशोर (R. Sai Kishore) ने सौराष्ट के खिलाफ खेले गए रणजी ट्रॉफी के क्वाटर फाइनल मुक़ाबले में अपनी टीम के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए तमिलनाडु को 7 साल के बाद रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल स्टेज के क्वालीफाई करने में अहम भूमिका निभाई.

कप्तान साई किशोर(Sai Kishore) ने पहली पारी में गेंदबाज़ी करते हुए 66 रन देकर 5 विकेट हासिल किए है वहीं दूसरी तरफ साई किशोर ने तमिलनाडु के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 60 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. दूसरी पारी में भी साई किशोर ने सौराष्ट्र के 4 बल्लेबाज़ों को आउटकर तमिलनाडु (Tamilnadu) को क्वाटरफाइनल मुक़ाबले में सौराष्ट्र के सामने एक पारी और 33 रनों की मुक़ाबला जीतने में अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़े : रांची टेस्ट में 6 विकेट हासिल करके अश्विन ने अपने नाम किया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने हमारे अश्विन अन्ना

टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट खेल चूके है साई किशोर

27 वर्षीय युवा ऑलराउंडर साई किशोर (Sai Kishore) ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2023 में चीन में हुए एशियन गेम्स के दौरान किया था. साई किशोर ने अब तक टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल लेवल पर 3 मुक़ाबले खेले है, इन 3 मुक़ाबलों में साई किशोर ने 15.75 की बेहतरीन औसत और 5.25 की शानदार इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट हासिल किए है.

टेस्ट टीम में मिल सकता है डेब्यू करने का मौका

अगर साई किशोर रणजी ट्रॉफी 2023-24 (Ranji Trophy 2023-24) सीजन के क्वाटरफाइनल मुक़ाबले में किए गए प्रदर्शन को सेमीफाइनल और फाइनल मुक़ाबले में भी कायम रख पाने में सफल रहते है तो 27 वर्षीय राउंडर आर. साई किशोर (Sai Kishore) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद होने वाले बांग्लादेश टेस्ट सीरीज या न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के अंदर टीम स्क्वाड में शामिल होने का मौका दिया जा सकता है.

यह भी पढ़े : रणजी की तरह IPL 2024 में भी यह 3 खिलाड़ी मचा सकते है अपना धमाल, बस एक मौके का है इंतजार