Home क्रिकेट Team India: क्या श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के टेस्ट करियर का...

Team India: क्या श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के टेस्ट करियर का हो गया Game Over? कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया क्लीयर

196

Team India: टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) एक ऐसा फॉर्मेट है, जिसे सबसे मुश्किल और सबसे चुनौतीपूर्ण फॉर्मेट माना जाता है। इस फॉर्मेट में वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गजों ने कईं तरह से त्याग देकर एक जबरदस्त करियर बनाया है। लेकिन जब से आईपीएल और इस तरह की अन्य टी20 लीग ने दस्तक दी है, तब से युवाओं में इस फॉर्मेट के प्रति कुछ खास जुड़ाव नहीं देखने को मिल रहा है। वर्ल्ड क्रिकेट के कईं युवा खिलाड़ी टेस्ट फॉर्मेट से दूरी बना रहे हैं। इसी तरह से टीम इंडिया के 2 युवा स्टार खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी ऐसा ही कर रहे हैं।

Team India
Shreyas Iyer-Ishan Kishan

क्या ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर हो गया खत्म?

जी हां… विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर में अब टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर वो भूख नजर नहीं आ रही है। पिछले कुछ वक्त से ईशान किशन टीम इंडिया से पूरी तरह से दूर हैं। उन्हें वापसी के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने रणजी खेलने में कोई रूचि नहीं दिखायी, तो वहीं भारत की टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद श्रेयस अय्यर को भी रणजी मैच खेलना था, लेकिन उन्होंने चोट का बहाना बनाकर क्वार्टर फाइनल मैच से अपना नाम वापस ले लिया।

Team India
Shreyas Iyer-Ishan Kishan

ये भी पढ़े-WTC Point Table : रांची की जीत ने टीम इंडिया को पहुंचाया बड़ा फायदा, एक झटके में पॉइंट टेबल में हुआ उलटफेर, जानें कहां पर खड़ी है भारतीय टीम

कप्तान रोहित शर्मा ने दिया संकेत, किशन-अय्यर की टेस्ट में वापसी नहीं आसान

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने जिस तरह से रणजी मैचों से दूरी बनायी, जिस तरह से बोर्ड की बात की अवहेलना की है, उसे देखने के बाद उनकी भारतीय टेस्ट टीम में वापसी बहुत ही मुश्किल होती जा रही है। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के टेस्ट करियर की राह अब काफी मुश्किल होती नजर आ रही है। इन दोनों ही युवा खिलाड़ियों के रणजी मैचों से दूरी के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी इशारा कर दिया है कि इन दोनों खिलाड़ियों की अब टेस्ट में वापसी आसान नहीं होने वाली है।

रोहित की टेस्ट को लेकर दो टूक, कहां जिसमें टेस्ट की भूख होगी, वहीं होगा टीम का हिस्सा

भले ही श्रेयस अय्यर और ईशान किशन दोनों ही टेस्ट फॉर्मेट में वापसी करने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन जिस तरह से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले गए टेस्ट मैच को जीतने के बाद इशारा किया है, उसे देखते हुए तो अब कहीं किशन और अय्यर की टेस्ट फॉर्मेट में हमेशा-हमेशा के लिए विदाई ना हो जाए। क्योंकि यहां कप्तान रोहित शर्मा ने साफ शब्दों में ऐलान कर दिया है, कि जिन खिलाड़ियों में टेस्ट खेलने की भूख होगी, जो इस फॉर्मेट में खेलने की इच्छा रखते हैं, अब उन्हें ही मौका दिया जाएगा।

ये भी पढ़े-IPL 2024: सरफराज खान को धमाकेदार डेब्यू का मिला तोहफा, इस आईपीएल टीम ने सरफराज को अपने साथ लेने की कर ली तैयारी

टेस्ट क्रिकेट एक मुश्किल फॉर्मेट, टेस्ट खेलने की होनी चाहिए भूख

रांची टेस्ट मैच में मिली शानदार जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, जिन लोगों को टेस्ट मैच खेलने की भूख है, हम उन्हें ही मौका देंगे। टीम मैनेजमेंट की ओर से उन खिलाड़ियों को तवज्जो नहीं दिया जाएगा जो कि टेस्ट मैच खेलने की इच्छा ही नहीं रखते हैं और उनके पास इस प्लेटफॉर्म पर खुद को साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है। टेस्ट क्रिकेट खेलना बेहद मुश्किल है। इस फॉर्मेट में कामयाब होने के लिए आपके पास खेलने की भूख होनी चाहिए।