Home क्रिकेट IPL 2024 शुरू होने से पहले ही संजू सैमसन को बड़ा झटका,...

IPL 2024 शुरू होने से पहले ही संजू सैमसन को बड़ा झटका, इस कारण से सील हुआ RR का होम ग्राउंड

935

IPL 2024 : आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन के पहले 15 दिनों के लिए बीसीसीआई (BCCI) के द्वारा शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. पहले 15 दिनों के लिए जारी किए गए आईपीएल शेड्यूल में आईपीएल 2008 की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) के तीन मुक़ाबले उनके होमग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित होना निर्धारित किया गया है लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन शुरू होने से लगभग 1 महीने ही राजस्थान रॉयल्स (RR) के होमग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम को सरकार के द्वारा सील कर दिया गया है.

IPL 2024

राजस्थान सरकार ने लगाया सवाई मानसिंह स्टेडियम पर ताला

मीडिया में बीते दिनों छपी रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान खेल परिषद के द्वारा सवाई मानसिंह स्टेडियम पर ताला लगाया गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन अपने बकाया को भर पाने में लंबे समय से असमर्थ रही है. इसी पर करवाई करते हुए राजस्थान खेल परिषद ने बकाया न देने तक मैदान पर ताला लगा दिया है.

यह भी पढ़े : टीम इंडिया को मिला जडेजा का तगड़ा रिप्लेसमेंट, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है बवाल, जल्द मिल सकता है डेब्यू का मौका

राजस्थान रॉयल्स को मिलेगा मैदान पर खेलने का मौका

इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान खेल परिषद के द्वारा राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा सवाई मानसिंह स्टेडियम में किए जाने वाले किसी भी तरह के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) के पहले 15 दिनों में होने वाले 3 मुक़ाबलों के लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) खेलते हुए नज़र आ सकती है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के फैंस के लिए यह एक राहत की खबर है कि वो होम टीम के खिलाड़ियों को जयपुर में खेलते हुए देख पाएंगे.

IPL 2024 जीतने की दावेदारों में से एक है राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2022 के सीजन में फाइनल तक का सफर तय करने वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए चुने गए टीम स्क्वाड को देखें तो इससे ऐसा ही प्रतीत होता है कि आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के टीम के तौर पर निरंतर रूप से अच्छा प्रदर्शन कर पाने में सक्षम होती है तो राजस्थान रॉयल्स (RR) 16 साल बाद एक बार फिर आईपीएल चैंपियन बनते हुए दिखाई दे सकती है.

यह भी पढ़े : रांची टेस्ट में 6 विकेट हासिल करके अश्विन ने अपने नाम किया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने हमारे अश्विन अन्ना