Home क्रिकेट इंग्लैंड सीरीज जीतने के साथ ही BCCI ने खिलाड़ियों की सैलरी में...

इंग्लैंड सीरीज जीतने के साथ ही BCCI ने खिलाड़ियों की सैलरी में किया इंक्रीमेंट, अब एक मुकाबला खेलने पर मिलेंगे इतने पैसे

368

BCCI : टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच में मौजूदा समय में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक 4 मुक़ाबले खेले जा चूके है. 4 मुक़ाबले समाप्त होने के बाद टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लिया है. ऐसे में हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश हुई है. जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही खिलाड़ियों की सैलरी में इंक्रीमेंट करने का ऐलान कर सकती है.

BCCI

टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगी BCCI

टीम इंडिया (Team India) के कुछ युवा खिलाड़ी मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के लिए इतने उत्सुक नहीं दिखाई देते है. जिसमें विशेषकर ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का नाम शामिल आ रहा है. उनके अलावा भी टीम इंडिया के लिए वाइट बॉल खेलने वाले कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो अपनी घरेलू टीमों के लिए रणजी ट्रॉफी में भी खेलना नहीं चाहते है. इसी चीज को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों के प्रति मैच फीस में बोनस के तौर पर कुछ एक्स्ट्रा पैसे देने का ऐलान कर सकती है.

यह भी पढ़े : IPL 2024 शुरू होने से पहले ही संजू सैमसन को बड़ा झटका, इस कारण से सील हुआ RR का होम ग्राउंड

BCCI खिलाड़ियों के सैलरी में करेगी बढ़ोतरी

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को मौजूदा समय में 1 टेस्ट मैच खेलने के लिए मैच फीस के तौर पर 15 लाख रुपए मिलते है. एक वनडे मुक़ाबला खेलने के लिए खिलाड़ियों को 6 लाख और एक टी20 मुक़ाबला खेलने के लिए खिलाड़ियों को 3 लाख रुपए प्राप्त होते है. इसके अलावा बीसीसीआई (BCCI) के द्वारा खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड के अनुसार भी पैसे मिलते है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) ने आखिरी बार साल 2016 में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की मैच फीस बधाई थी. ऐसे में लगभग 8 साल के बाद बाद बीसीसीआई खिलाड़ियों के मैच फीस में बढ़ोतरी करते हुए नज़र आ सकती है.

यह भी पढ़े : टीम इंडिया को मिला जडेजा का तगड़ा रिप्लेसमेंट, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है बवाल, जल्द मिल सकता है डेब्यू का मौका