Home क्रिकेट रणजी की तरह IPL 2024 में भी यह 3 खिलाड़ी मचा सकते...

रणजी की तरह IPL 2024 में भी यह 3 खिलाड़ी मचा सकते है अपना धमाल, बस एक मौके का है इंतजार

460

IPL 2024 : एक तरफ टीम इंडिया (Team India) मौजूदा समय में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है वहीं दूसरी तरफ़ भारत के घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के मुक़ाबले खेले जा रहे है. रणजी ट्रॉफी में भी 23 फरवरी से नॉकआउट स्टेज के क्वाटरफाइनल मुक़ाबले खेले जा रहे है. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मौजूदा सीजन में हमें कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी मिले जो मैदान पर अपना कमाल दिखा पाने में सक्षम रहे है.

IPL 2024

इसी बीच हम आपको 3 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों से अवगत कराने वाले है जो रणजी में तो अपना खूब कमाल दिखा रहे है लेकिन उन्हें आईपीएल 2024 (IPL 2024) में किसी भी फ्रैंचाइज़ी ने अपने साथ नहीं जोड़ा है. ऐसे में अगर इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खेलने का एक भी मौका मिलता है तो यह खिलाड़ी रणजी की तरह ही आईपीएल 2024 में भी अपना कमाल दिखा पाने में सक्षम है.

इन 3 खिलाड़ियों को IPL 2024 में मिला मौका तो दिखा सकते है अपना कमाल

मुशीर खान

टीम इंडिया के लिए हाल ही में डेब्यू कर चूके सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) के छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) ने भी हाल ही में क्रिकेट जगत में अपने बल्ले का खूब जोर दिखाया है. मुशीर खान ने साउथ अफ्रीका में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल की बल्लेबाज़ी की है. अभी हाल ही में मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में बड़ौदा के खिलाफ जारी मुक़ाबले में नाबाद दोहरा शतक जड़ा है. ऐसे में अगर मुशीर खान को इस समय में कोई भी आईपीएल (IPL) फ्रैंचाइज़ी रिप्लेसमेंट के तौर पर अपने टीम स्क्वाड में शामिल करती है तो मुशीर खान (Musheer Khan) किसी भी आईपीएल टीम के लिए टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते है.

यह भी पढ़े : बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान-अल्लाह, मैदान पर देखने को मिला दो भाईयों का जलवा, सरफराज के बाद Musheer Khan ने फील्ड पर मचाया बवाल

नारायण जगदीसन

तमिलनाडु से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले नारायण जगदीसन (Narayan Jagadeesan) को भी आईपीएल 2024 में कोई ख़रीदार नहीं मिला है. आईपीएल क्रिकेट में नारायण जगदीसन ने अब तक 13 मुक़ाबले खेले है लेकिन इस दौरान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है लेकिन रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीजन में खेले अब तक 8 मुक़ाबलों में नारायण जगदीसन ने 90.22 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 812 रन बनाए है. ऐसे में अगर मौजूदा समय में कोई आईपीएल (IPL) फ्रैंचाइज़ी उन्हें अपने टीम स्क्वाड में शामिल करती है तो नारायण जगदीसन उस आईपीएल (IPL) टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते है.

बाबा इंद्रजीत

29 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज़ बाबा इंद्रजीत (Baba Indrajith) को आईपीएल क्रिकेट में अब तक केवल 3 मुक़ाबले खेलने का मौका मिला है. इन 3 मुक़ाबलों में बाबा इंद्रजीत कुछ खास कर पाने में असमर्थ रहे है लेकिन हाल ही में जारी रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में बाबा इंद्रजीत ने अब तक खेले 8 मुक़ाबलों में 76.22 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 686 रन बनाए है. इस दौरान बाबा इंद्रजीत ने तमिलनाडु के लिए 2 शतकीय और 3 अर्धशतकीय पारी खेली है. ऐसे में अगर बाबा इंद्रजीत (Baba Indrajith) को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में खेलने का मौका मिलता है तो वो बेहतरीन प्रदर्शन करके आईपीएल (IPL) में भी अपना नाम कमा सकते है.

यह भी पढ़े : रांची टेस्ट में 6 विकेट हासिल करके अश्विन ने अपने नाम किया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने हमारे अश्विन अन्ना