Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीददार, टीम इंडिया से 7...

IPL 2024: आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीददार, टीम इंडिया से 7 सालों से दूर, इतिहास रचने वाला ये खिलाड़ी अब चल पड़ा इंग्लैंड

3071

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 17वां सीजन शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। पिछले ही दिनों इस टी20 लीग के पहले फेज का शेड्यूल जारी कर दिया गया था। 22 मार्च से इस मेगा टी20 लीग का बिगुल बजने वाला है। आईपीएल (IPL 2024) के इस बार के सत्र के लिए फैंस तैयार हैं, टीमें तैयार हैं और प्लेयर्स भी तैयार हैं, लेकिन इसी बीच टीम इंडिया का एक खिलाड़ी इंग्लैंड (England) की ओर चलने को तैयार हैं।

IPL 2024
Karun Nair

आईपीएल का नहीं मिला कॉन्ट्रेक्ट, इंग्लैंड चल पड़ा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

आईपीएल मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) में नहीं मिला कोई खरीददार, टीम इंडिया से भी बाहर हुए हो चुके हैं 7 साल… भारत के लिए खेल ऐतिहासिक पारी खेल चुका एक खिलाड़ी इंग्लैंड की एक टीम से खेलने को तैयार है। आईपीएल में लगातार नजरअंदाज किए जानें और टीम इंडिया में वापसी के लिए पिछले 7 साल से इंतजार कर रहे इस खिलाड़ी ने अब इंग्लैंड का रूख करने का मन बना लिया है और वो अब इंग्लैंड में एक टीम की तरफ से खेलता हुआ नजर आने वाला है।

IPL 2024
Karun Nair

ये भी पढ़े-IPL 2024: क्या चेन्नई सुपर किंग्स का अब नहीं रहा है चेपॉक पर दबदबा? पिछले साल के आंकड़ों ने धोनी को दी टेंशन

करुण नायर पिछले 7 साल से टीम इंडिया से भी हैं दूर, अब काउंटी क्रिकेट में बिखेरेंगे जलवा

जी हां… हम यहां पर बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए खेल चुके करुण नायर की… कर्नाटक के 32 साल के करूण नायर (Karun Nair) को पिछले साल 19 दिसंबर को हुए मिनी ऑक्शन में किसी टीम ने भाव नहीं दिया। वो टीम इंडिया (Team India) में वापसी करने के लिए भी सालों से इंतजार कर रहे हैं। करुण नायर ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। पहले भी काउंटी क्रिकेट में हिस्सा ले चुके करूण नायर ने नॉथैम्पटनशायर काउंटी टीम के साथ करार किया है। जिस वक्त भारत में आईपीएल के 17वें सत्र के रोमांच अपने चरम पर होगा, उसी वक्त अप्रैल-मई में वो काउंटी क्रिकेट में नॉथैम्पटनशायर काउंटी टीम से खेलते हुए दिखेंगे।

नॉथैम्पटनशायर काउंटी टीम के साथ किया करार

करूण नायर इस बार कुल 7 मैच खेलने वाले हैं। वो पिछले साल भी इसी टीम के लिए खेल चुके हैं, जहां उन्होंने 78, 150 और 21 रन की पारियां खेल चुके हैं। करूण नायर इस टीम में पृथ्वी शॉ की जगह लेने वाले हैं। पृथ्वी शॉ उस वक्त आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने में व्यस्त रहने वाले हैं। नॉथैम्पटनशायर काउंटी टीम के कोच जॉन सैडलर करुण नायर के जुड़ने से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि, पिछले सीजन नायर ने जो तीन पारियां खेली थीं उनमें रन भी किए थे बल्कि अपने शांत स्वाभाव और शानदार टैम्परामेंट से अलग छाप छोड़ी थी। वह दोबारा नायर को टीम में शामिल कर खुश हैं।

ये भी पढ़े-IPL 2024: सरफराज खान को धमाकेदार डेब्यू का मिला तोहफा, इस आईपीएल टीम ने सरफराज को अपने साथ लेने की कर ली तैयारी

भारत के लिए टेस्ट में तिहरा शतक लगा चुके हैं करूण नायर

कर्नाटक के इस होनहार बल्लेबाज ने इस बार के रणजी सीजन में काफी कमाल का प्रदर्शन किया है। वो यहां इस बार 2 शतक लगाने के साथ ही एक शतक से चूके हैं। टीम इंडिया में वो अंतिम बार 2017 में दिखे थे, भारत के लिए केवल 6 टेस्ट मैच खेलने वाले करूण नायर के नाम तिहरा शतक है। वो इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में चेन्नई में 302 रन बना चुके हैं, भारत के लिए वीरेन्द्र सहवाग के बाद तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। करुण नायर को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है, जिसके बाद अब वो इंग्लैंड में अपना जलवा दिखाना चाहते हैं।