Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2023 IPL Mini Auction 2023:रिलीज किए गए वो 5 खिलाड़ी जो रहेंगे फ्रैंचाइजियों...

IPL Mini Auction 2023:रिलीज किए गए वो 5 खिलाड़ी जो रहेंगे फ्रैंचाइजियों के टारगेट पर

2139

IPL Mini Auction 2023: TOP 5 Players Trigate by Franchises. क्रिकेट जगत की सबसे रोचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी है। हाल ही में टी20 विश्व कप के खत्म होने के बाद 15 नवंबर को सभी टीमों ने अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है, जिसके बाद सभी टीमों की रिटेन-रिलीज खिलाड़ियों से पर्दा हट गया है। 2023 में होने वाले सीजन से पहले कई टीमों ने बड़े-बड़े और चौंकानें वाले खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है।

IPL 2023
IPL 2023 (Source_India Raag)

वो 5 रिलीज खिलाड़ी जो हो सकते हैं सबसे ज्यादा टारगेट

रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की तस्वीर साफ होने के बाद से ही अब 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाले मिनी ऑक्शन को लेकर दिलचस्पी बढ़ गई है। इस मिली ऑक्शन के बाजार में कई स्टार खिलाड़ी उतरने जा रहे हैं। जिससे सभी फ्रैंचाइजी अभी से प्लानिंग बनाने में जुट गई होंगी। आपको हम इस आर्टिकल में बताते हैं वो 5 रिलीज खिलाड़ी जिन पर मिली ऑक्शन में फ्रैंचाइजी की रहेंगी सबसे ज्यादा नजरें, तो डालते हैं एक नजर.

Read more: IPL 2023: केकेआर ने पैट कमिंस को हटाया या खुद हटे, रिटेंशन के बाद खुद पैट कमिंस ने किया बड़ा खुलासा

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के सीमित ओवर के कप्तान निकोलस पूरन बिना किसी शक और सवाल के टी20 फॉर्मेट के स्पेशल बल्लेबाज हैं। पूरन ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से जबरदस्त धमाल मचाया है। उन्हें पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बड़ा दांव खेलकर अपने पाले में किया था। इस कैरेबियाई खिलाड़ी से ऑरेंज आर्मी को बहुत ही ज्यादा उम्मीदें थी, लेकिन वो इस सीजन में अपने नाम और उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने 15वें सीजन में 14 मैच में 306 रन ही बना सके। जिसके बाद सनराइजर्स फ्रैंचाइजी ने पूरन को रिलीज कर दिया। अब वो नीलामी में उतरेंगे, जहां माना जा रहा है कि उन्हें एक बड़ी प्राइज हाथ लग सकती है।

ये भी पढ़े- IPL 2023: केकेआर ने पैट कमिंस को हटाया या खुद हटे, रिटेंशन के बाद खुद पैट कमिंस ने किया बड़ा खुलासा

केन विलियम्सन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था। उन्होंने एक जबरदस्त कप्तानी का नमूना फिर से पेश किया, लेकिन आईपीएल में ऑरेंज आर्मी का केन विलियम्सन से विश्वास उठ गया है। वर्ल्ड कप से ठीक बाद हुए आईपीएल रिटेंशन 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें अपनी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। केन का बल्ला पिछले सीजन पूरी तरह से खामोश रहा, जहां उन्हें रन बनाने के लिए जूझते हुए देखा गया, उन्होंने  13 मैचों में केवल 216 रन बनाए। इस बहुत ही खराब प्रदर्शन के बाद सनराइजर्स ने उन्हें भी रिटेन कर दिया। लेकिन ऑक्शन में कोई ना कोई टीम इन्हें टारगेट कर सकती है।

मयंक अग्रवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टी20 फॉर्मेट में भी एक खतरनाक बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में अपने आपको खूब साबित किया है, लेकिन आईपीएल में पिछले सीजन में जैसे ही उन्हें पंजाब किंग्स की कमान मिली उसके बाद उनका जो प्रदर्शन रहा वो उन्हें टीम से बाहर करवा गया। मयंक अग्रवाल पर कप्तानी का दबाव साफ तौर पर दिखा और वो 15वें सीजन में बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने इस सीजन में 13 मैच खेलने के बाद केवल 196 रन ही जोड़ सके। अब उन्हें पंजाब किंग्स ने रिटेंशन में रिलीज करने का फैसला किया। मयंक को ऑक्शन में उतरना पड़ेगा, लेकिन इतना तो तय है कि उन्हें कोई भी फ्रैंचाइजी अपने पाले में करने का पूरा जोर लगाएगी।

जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर एक मंझे हुए खिलाड़ी हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हुए देखा जाता है। वो लगातार अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से योगदान देने का माद्दा रखते हैं। होल्डर को पिछले सीजन में लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम ने बड़ी प्राइज देकर अपने पाले में किया था, लेकिन उनसे जैसी उम्मीद थी वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके। वो पिछले सीजन में 12 मैचों में 58 रन बना सके वहीं 14 विकेट ही ले सके। इस साधारण प्रदर्शन के बाद इस बार रिलीज कर दिए गए हैं। रिलीज होने के बाद वो ऑक्शन में दिखेंगे। मिनी ऑक्शन में जेसन होल्डर पर बड़ा दांव लगता देखा जा सकता है

Ream More: IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने इस स्टार क्रिकेटर की करायी घर वापसी, आरसीबी से ट्रेडिंग विंडो के जरिए किया अपने नाम

एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स सीमित ओवर्स के बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं, उन्होंने पूरे क्रिकेट जगत में अपनी शानदार बल्लेबाजी से लोहा मनवाया है, लेकिन उन्हें आईपीएल रास नहीं आता है। वो पिछले सीजन केकेआर की टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन उन्हें कोलकाता ने फिर से रिलीज करने का फैसला किया। हेल्स को रिलीज करना चौंकानें वाला कहा जा सकता है, क्योंकि हाल ही में टी20 विश्व कप में हेल्स ने अपने प्रदर्शन से इंग्लैंड को चैंपियन बनवाने में खास भूमिका अदा की थी। अब इश इंग्लिश बल्लेबाज को ऑक्शन में देखा जाएगा, जहां उन्हें एक बड़ी रकम हाथ लग सकती है, क्योंकि हर किसी को हेल्स की टी20 विश्व कप की बल्लेबाजी पता है।