Home क्रिकेट TATA IPL 2022 PBKS VS RCB :- पंजाब किंग्स और...

TATA IPL 2022 PBKS VS RCB :- पंजाब किंग्स और राॅयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच एक हाई स्कोरींग मुकाबले में पंजाब ने मारी बाजी, दिखाया दम ।

PBKS vs RCB
PBKS vs RCB

IPL 2022 PBKS VS RCB: कल पंजाब किंग्स और राॅयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला । जिसमें एक विशाल स्कोर का पीछा करते हुए किंग्स ने इस सीजन की पहली जित दर्ज कि इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने बैंगलोर को 5 विकेट से मात दी । टाॅस जित कर पंजाब ने गेंदबाजि का फैसला किया ।


IPL highlights 2022 RCB vs PBKS : मैच के शुरूआत में तो ऐसा लगा जैसे पंजाब ने गेंदबाजि का फैसला करके गलती कर दी जिस तरह से फाॅफ ने शुरूआत दिलायी बैंगलोर ने अपना पहला विकेट अंजु रावत के रूप में 6.6 ओवर में 50 के स्कोर पर गवाया । अंजु रावत 20 गेंद में 21 रन बना कर आउट हुए । फिर विराट कोहली और फाॅफ डुप्लेसिस ने धुंआधार बैटिगं कि और 17.1 अैवर में 168 रन तक पहुॅचा दिया फिर डुप्लेसिस 57 गेंदों पर 88 रन की पारी खेल कर आउट हुए ।

pbks vs rcb 2022


उसके बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग करने आये और उन्होंने भी आते ही आतिशी पारी खेलि और महज 14 गेंदो पर 3 सिक्स और 3 फोर लगा कर 32 रनो कि पारी खेली । इस तरह राॅयल चैलेंजर बैंगलोर ने 20 ओवर में मात्र 2 विकेट खो कर 205 का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसमें विराट कोहलि 29 गेंदो पर 41 रन बना कर नाबाद रहें ।


फिर आयी पंजाब कि बारी एक बार तो ऐसा लगा कि इस विशल स्कोर को हासिल करना पंजाब के लिए आसान नही होगा । मगर पंजाब कि टीम ने उम्मदा खेल का पर्दशन करते हुए इस विशाल से स्कोर को भी आसानि से प्राप्त कर लिया । पंजाब कि तरफ से औपनिंग करने आये मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने शनदार खेल का प्रर्दशन करते हुए पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 71 रन जोड़े ।

rcb vs pbks scorecard 2022 , ipl highlights 2022 punjab vs rcb


पहले विकेट के रूप में मयंक अग्रवाल 24 गेंदो पर 32 रन बना कर आउट हुए । इसके बाद भनुका राजपक्षे आए इन्होंने भी उम्मदा खेल दिखाते हुए मात्र 22 गेंदो पर 43 रनो कि उपयोगी पारी खेलि । इसके बाद पंजाब ने अपने दो विके जल्दी गवां दिये क्योंकि लियाम लिविंगस्टोन और राज बावा जो कि अपना पहला अई पी एल खेल रहें हैं कुछ खास नहीं कर पायें ।

IPL 2022 PBKS VS RCB : PBKS vs RCB Highlights 2022


लेकिन इसके बाद आये मो0 शाहरूख खान और ओडेन स्मिथ ने पुरा मैच पलट कर रख दिया और पंजाब को जित दिला दी, खास कर ओडेन स्मिथ ने मात्र 8 गेेेंदो पर 25 रन की पारी खेल कर मैच 19वें ओवर में ही खत्म कर दिया । इस तरह ओडेन स्मिथ को बेतरीन खेल के लिए मैन आॅफ द मैच का खिताब भी दिया गया ।