Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2023 IPL 2023: केकेआर ने पैट कमिंस को हटाया या खुद हटे, रिटेंशन...

IPL 2023: केकेआर ने पैट कमिंस को हटाया या खुद हटे, रिटेंशन के बाद खुद पैट कमिंस ने किया बड़ा खुलासा

913

IPL 2023: विश्व क्रिकेट की सबसे चर्चित टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन को लेकर तैयारियां अब जोर पकड़ने लगी हैं। इस सीजन को लेकर अगले महीनें मिनी ऑक्शन होने जा रहा है, इससे पहले 15 नवंबर को रिटेंशन डेडलाइन पर सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है।

PAT CUMMINS
PAT CUMMINS (Source_The Sports Rush)

पैट कमिंस को केकेआर ने नहीं किया है रिटेन

जिसमें कई टीमों ने अपने फैसले से चौंकाया है, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स ने तो अपने-अपने कप्तानों को ही रिलीज कर दिया वहीं सबसे हैरान करने वाला तो केकेआर का फैसला रहा, जिसने अपने सबसे खास खिलाड़ी पैट कमिंस को रिलीज किया है।

ये भी पढ़े- IPL RETENTION 2023: आईपीएल के 16वें सीजन के मिनी ऑक्शन से पहले रिटेन-रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी, टीमों ने कर दिए हैरतअंगेज बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस को इस तरह सी केकेआर के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में ना देखकर हर कोई सोच में पड़ गया है। सभी जानना चाहते हैं कि आखिर पैट कमिंस को रिलीज क्यों कर दिया गया है।

कमिंस ने बताया, वो हटाए नहीं खुद हटे

तो इसकी वजह खुद पैट कमिंस बता रहे हैं। कमिंस ने बताया कि उन्हें केकेआर ने रिलीज नहीं किया है बल्कि वो खुद ही हटे हैं, क्योंकि आने वाले कैलेंडर ईयर में काफी बिजी शेड्यूल है, जिससे वो अपनी नेशनल टीम पर ध्यान केन्द्रीत करना चाहते हैं।

इंटरनेशनल के व्यस्त शेड्यूल में आईपीएल के लिए समय निकालना मुश्किल

इस कंगारू गेंदबाज ने कहा कि, अगले 12 महीनों में वास्तव में व्यस्त शैड्यूल है। यही कारण था आईपीएल से निकलने का। हमारे पास 15 टेस्ट मैच हैं, उम्मीद है. हम टेस्ट विश्व चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचेंगे। बहुत सारे वनडे मैच हैं, फिर वनडे विश्वकप, अगर मैं खेलता हूं तो मुझे ज्यादा ब्रेक नहीं मिलेगा, इसलिए कोशिश है कि घर पर कुछ समय बिताऊं

मेरी फिलिंग्स समझने के लिए केकेआर का धन्यवाद

उन्होंने आगे कहा कि, अतीत में मैने शारीरिक रूप से तरोताजा रहने के लिए निर्णय लिया था, कप्तान होने के नाते इसने निर्णय लेने के साथ मानसिक रूप से तरोताजा रहने की कोशिश करने और इसके लिए प्रयास करने का तत्व जोड़ा है।

 “मैंने अगले साल आईपीएल में नहीं खेलने का कठिन फैसला लिया है , मेरी दुविधा समझने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स को बहुत बहुत शुक्रिया। प्लेयर्स और कोचिंग स्टॉफ की शानदार टीम और मुझ उम्मीद है कि मैं जल्द से जल्द वापसी करूंगा।