TATA IPL
TATA IPL (Source_India TV)

IPL 2023: क्रिकेट जगत की सबसे चर्चित टी20 क्रिकेट टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का हर किसी को खास इंतजार हो रहा है। साल 2023 अपनी एन्ट्री कर चुका है, जिसके बाद अब तो फैंस के जेहन में किसी तरह से करीब 3 महीनों के बाद होने वाली इस केशरिच लीग को लेकर उत्साह हिचकोले मार रहा है। आईपीएल 2023 का सीजन मार्च के अंत या अप्रेल की शुरुआत में ही आगाज हो जाएगा। ऐसे में अब फैंस को इस सत्र का ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करना है, लेकिन जैसे-जैसे दिन करीब आता जाता है, वैसे-वैसे ही इंतजार बहुत ही बड़ा होता जाता है।

सभी 10 टीमों के 3-3 इम्पेक्ट प्लेयर्स

ये तो हर कोई जानता है कि आईपीएल में इस बार सभी 10 टीमों का स्क्वॉड मिनी ऑक्शन के बाद पूरी तरह से तैयार हो चुका है। जिसमें तमाम टीमों ने अपनी जरूरत के हिसाब से खिलाड़ी खरीदने के साथ ही अपना पाला मजबूत किया। जिसके बाद अब इन टीमों का मजबूत ब्रिगेड तैयार है। जिसके बाद अब तो सिर्फ इंतजार है, टूर्नामेंट का शुरू होने का… इन सबके बीच आज हम आपको बताते हैं इस बार के सीजन के लिए सभी टीमों के वो 3-3 खिलाड़ी जो छोड़ सकते हैं सबसे ज्यादा इम्पेक्ट…

चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल के इतिहास में 4 बार खिताब पर कब्जा करने वाली महेन्द्र सिंह धोनी की सेना चेन्नई सुपर किंग्स इस बार अपने लिए खिताब का पंजा जड़ने के लिए की उम्मीद कर रही है। जिनके पास इस बार काफी संतुलित और शानदार टीम नजर आ रही है। येलो ब्रिगेड के उन 3 खिलाड़ियों पर डालते हैं नजर जो इस बार छोड़ सकते हैं अपनी छाप

CSK (Source_Cric Bouncer)

दीपक चाहर

स्टार युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर की काबिलियत से कोई अनजान नहीं है। आईपीएल-15 में दीपक चाहर चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस बार वो पूरी तरह से फिट होकर खेलने उतरने वाले हैं। वो इस टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी हैं। चाहर पिछले कुछ सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स के स्ट्राइक गेंदबाज की भूमिका निभाते आ रहे हैं।

मोइन अली

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। ये दिग्गज खिलाड़ी कई साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी सक्रिय हैं। जो पिछले कुछ साल से इस सबसे छोटे फॉर्मेट में एक खतरनाक बल्लेबाज बन गए हैं। मध्य के ओवर्स में तेजी के साथ रन बनाने के साथ ही अपनी फिरकी से भी टीम तो फायदा पहुंचा सकते हैं।

बेन स्टोक्स

सर्वकालिन क्रिकेट इतिहास में दिग्गज ऑलराउंडर्स की लिस्ट में इंग्लैंड के मौजूदा ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स का नाम लिया जाए तो बिल्कुल भी गलत नहीं कहा जाएगा। स्टोक्स एक परिपूर्ण खिलाड़ी हैं। जो बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग तक में जान फूंक देते हैं। चेन्नई ने इस बार ऑक्शन में स्टोक्स को अपने पाले में करने के लिए सब कुछ दांव पर लगा दिया था।

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल के पहले ही सीजन से खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अब भी अपने पहले टाइटल का इंतजार है। दिल्ली फ्रैंचाइजी ने नाम बदला, खिलाड़ी बदले लेकिन अब तक उन्हें कामयाबी नहीं मिल सकी है। इस बार कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ वो जीतने के लिए उतरेंगे। उनके पास शानदार टीम है, जिसमें से आपको बताते हैं वो 3 खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा हो सकते हैं अहम

Delhi Capitals(Source_Pro Batsman)

डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक बहुत ही विस्फोटक बल्लेबाज हैं। वार्नर साल 2009 से आईपीएल में खेल रहे हैं, और तभी तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में भी खेल रहे हैं। वार्नर के पास टी20 फॉर्मेट में शुरुआत से ही तेजी के साथ रन बनाने के साथ ही बड़ी पारी खेलने का भी दमखम है। वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए बहुत ही अहम खिलाड़ी हैं।

अक्षर पटेल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल काफी इम्पेक्ट प्लेयर के रूप में अपने आपको साबित किया है। आईपीएल में वो पिछले कुछ सीजन से दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं, जहां लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मौजूदगी में इस टीम को बहुत ही फायदा मिल सकता है, जो ना केवल अपनी स्पिन गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी भी निचले क्रम में रन बना लेते हैं।

एनरिच नॉर्खिया

दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ ही आईपीएल में कदम रखा है, खूब जबरदस्त गेंदबाजी की है। इस तेज गेंदबाज के पास एक ही ओवर में मैच का पासा पटलने की क्षमता है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए वो पिछले कुछ सीजन से पहले ज्यादा प्रभावशाली रहे हैं। जिनके कंधों पर इस बार भी काफी जिम्मेदारी हैं।

गुजरात टाइटंस

इस टी20 लीग की पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस को दावेदार नहीं माना जा रहा था, लेकिन उन्होंने सभी क्रिकेट पंडितों को झूठा साबित करते हुए खिताब पर कब्जा किया। टाइटंस की टीम में बहुत ही जबरदस्त बैलेंस दिख रहा है। उनकी टीम में इस बार के ऑक्शन के बाद और भी संतुलन स्थापित हो गया है। उनके स्क्वॉड के वो 3 खिलाड़ी जो हो सकते हैं इफेक्टिव

Gujrat Titans (Source_DNA India)

हार्दिक पंड्या

कप्तान हार्दिक पंड्या का तो क्या कहना, वो एक साल पहले तक तो हर किसी की जुबां पर से गायब हो चुके थे, लेकिन आईपीएल के बाद जिस तरह से टीम इंडिया के लिए उनका प्रदर्शन रहा है, उससे वो एकाएक ही बहुत ही बड़े इम्पेक्ट क्रिकेटर बन गए हैं, वो केवल बल्लेबाजी से नहीं बल्कि गेंदबाजी से भी दम भरते हैं। उनसे एक बार फिर गुजरात टाइटंस की उम्मीदें टिकी हैं।

शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल धीरे-धीरे अब इंटरनेशन क्रिकेट में अपने आप को स्थापित कर रहे हैं। उनके हुनर को देखते हुए ही आईपीएल में गुजरात टाइटंस ने उन्हें रिटेन किया था। जिसके बाद उनका शानदार प्रदर्शन भी देखने को मिला। मौजूदा समय में गिल जिस फॉर्म में है, वो इस सीजन प्रभावशाली हो सकते हैं।

राशिद खान

अबूझ पहेली बन चुके अफगान स्टार स्पिन गेंदबाज पिछले कुछ साल से टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक और भरोसेमंद गेंदबाज बने हुए हैं। उन्हें जब भी कहीं भी कप्तान गेंदबाजी थमाता है, तो वो भरोसे को जीतते रहे हैं। राशिद खान को गुजरात टाइटंस की टीम सबसे प्रमुख खिलाड़ी माना जा रहा है। वो इस सीजन भी अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से कभी भी पासा पलट सकते हैं।

लखनऊ सुपरजॉयंट्स

आईपीएल-2022 में नई टीम के रुप में शामिल होने वाली लखनऊ सुपरजॉंयंट्स ने पहले ही सीजन में जोरदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में जगह बनायी। इस टीम में शानदार प्रदर्शन करने का दमखम है। जिसने पहले ही सीजन में जो छाप छोड़ी वो इस बार और भी ज्यादा बेहतर करने का माद्दा रखते हैं। एलएसजी टीम के पास कई जबरदस्त प्लेयर्स मौजूद हैं। जिसमें कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस 16वें सत्र में ऐसा प्रभाव छोड़ सकते हैं जो उन्हें चैंपियन बनवा सकता है। तो चलिए डालते हैं उनके इफेक्टिव प्लेयर्स पर नजर

Lucknow-Super-Giants (Source_First Post)

क्विंटन डी कॉक

छोटे कद के दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज बल्ले से बड़े-बड़े धमाके करते हैं। सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्विंटन डी कॉक काफी खतरनाक नजर आते हैं, जो गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देते हैं। पिछले साल आईपीएल में लखनऊ सुपरजॉयंट्स में शामिल होने के बाद भी उनका ये अंदाज जारी है। उनसे एक बार फिर से वैसी ही उम्मीद की जा रही है।

केएल राहुल

आईपीएल में पिछले 4 सीजन से भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला खूब बोल रहा है। वो पिछले कुछ सीजन में हर बार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार रहे हैं। राहुल लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम में आने के बाद भी कप्तान के रूप में टीम को आगे से लीड कर रहे हैं। उनकी आईपीएल की लय को देखकर इस बार भी काफी प्रभाव डालने की उम्मीद है।

रवि बिश्नोई

भारत के युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई ने बहुत ही कम समय में खास नाम कर लिया है। राजस्थान के इस गेंदबाज के पास बल्लेबाजों को फंसाने की खूब कला है। जिसका वो आईपीएल में भी फायदा उठा रहे हैं। लखनऊ सुपरजॉंयंट्स की टीम में शामिल होने के बाद पिछले सीजन भी उन्होंने अपना जलवा दिखाया था। इस बार भी काफी उम्मीदें हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अब तक 2 बार खिताब पर कब्जा कर चुकी है। 2012 और 2014 में टाइटल जीतने वाली केकेआर की टीम तो हैट्रिक का इंतजार है। उनकी टीम के पास इस बार कुछ ऐसे प्लेयर्स हैं, जो ये सपना पूरा कर सकते हैं। तो आपको बताते हैं केकेआर के 3 वो प्लेयर्स जो डाल सकते हैं खास प्रभाव

KKR(Source_India TV)

आन्द्रे रसेल

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर्स एक तरह से टी20 क्रिकेट के लिए ही बने हैं, जो इस फॉर्मेट में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं। इन विंडीज खिलाड़ियों में एक नाम आन्द्रे रसेल का है, इस खिलाड़ी को टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजों का काल माना जाता है। रसेल आईपीएल में भी सालों से खेल रहे हैं, जो केकेआर की जान हैं। इस बार भी उनसे केकेआर को बहुत ही आस रहने वाली है।

सुनील नरेन

आईपीएल के मंच पर पिछले करीब 1 दशक से वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज सुनिल नरेन एक अलग ही गेंदबाज के तौर पर उभरे हैं। अपने पहले ही सीजन से केकेआर की टीम का हिस्सा रहने वाली सुनिल नरेन इस टीम के खास गेंदबाज हैं, जो बल्लेबाजी में भी कई बार मैच विनर बने हैं, ऐसे में नरेन को सबसे ज्यादा प्रभावशाली खिलाड़ी माना जा सकता है।

श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर मौजूदा समय में काफी जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। अय्यर लगातार शानदार प्रदर्शन करने के साथ ही आईपीएल में केकेआर की टीम के लिए भी काफी अहम हैं। अय्यर की बात करें तो वो कप्तान के साथ ही बल्लेबाजी में भी इस टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं। श्रेयस से उनकी टीम को इस बार भी काफी ज्यादा उम्मीद है।

मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफलतम टीम मुंबई इंडियंस का एक रूतबा रहा है। इस टीम ने 2013 से लेकर अब तक 5 बार चमचमाती ट्रॉफी का हासिल किया है। पिछले सीजन में मुंबई की टीम सबसे फुस्स साबित हुई थी, लेकिन इस बार वो फिर से दम भरने को तैयार हैं। मुंबई की टीम में कुछ अच्छे प्लेयर्स के शामिल होने के बाद वो फिर चैंपियन बन सकती है, जिसमें उनके 3 ऐसे खिलाड़ी हैं जो रह सकते हैं सबसे खास

MI TEAM(Source_Sportz Pics)

सूर्यकुमार यादव

साल 2022 में अगर किसी एक खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में एकतरफा राज किया है, तो वो भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं। मुंबईकर इस बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया, तो साथ ही वो मुंबई की टीम के लिए सबसे प्रमुख खिलाड़ी हैं। सूर्यकुमार यादव पर इस बात को काफी बड़ा दारोमदार रहने वाला है।

ईशान किशन

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने हाल ही में वनडे मैच में एक जबरदस्त दोहरा शतक जड़ा था। जिसके बाद से आईपीएल के लिए भी उनकी बल्लेबाजी देखने को लेकर फैंस उत्सुक होंगे। मेगा ऑक्शन में ससे महंगे बिके ईशान किशन पिछले सीजन तो कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन इस बार उनके प्रभाव छोड़ने की खास उम्मीद है।

जसप्रीत बुमराह

पिछले काफी समय से चोट के कारण दूर टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब आईपीएल में पूरी तरह से फिट होकर मैदान में उतरने वाले हैं। बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में मैच अपनी टीम के पाले में कर सकते हैं। मुंबई इंडियंस के लिए ये स्टार क्रिकेटर काफी अहम है।

पंजाब किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग में कुछ ऐसी टीमें रही हैं, जिनको हर बार अपने पहले खिताब जीतने का इंतजार रहता है, लेकिन वो अब तक कामयाब नहीं रह सके हैं। इन टीमों में एक पंजाब किंग्स का नाम भी है। इस टीम को केवल 2014 में उपविजेता रहने का मौका मिला था, जिसके बाद वो कभी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। इस बार टीम में काफी जबरदस्त दमखम दिख रहा है। जिसके बाद उनकी टीम के चैंपियन बनने के पूरे आसार हैं, जिसमें आप देखे कौनसे हो सकते हैं 3 प्रभावशाली खिलाड़ी…

Punjab Kings (Source_Latast Cricket)

सैम कुरेन

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम कुरेन को खरीदने के लिए इस बार पंजाब किंग्स ने अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया। जिन्होंने 18.50 करोड़ की रिकॉर्ड कीमत में उन्हें खरीदा। कुरैन को हर कोई जानता है कि वो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में काफी खतरनाक हो सकते हैं।  मिनी ऑक्शन में कुरेन को पंजाब किंग्स ने खरीदकर अपने पाले को मजबूत कर लिया। इस सीजन भी वो सबसे बड़ा इफेक्ट होने वाले हैं।

लियाम लिविंगस्टोन

इंग्लैंड के पास एक से एक खतरनाक बल्लेबाज हैं, जिसमें एक नाम लियाम लिविंगस्टोन का भी है। ये बल्लेबाज अपनी आक्रमक बल्लेबाजी से कभी भी किसी भी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा सकता है। पंजाब किंग्स ने इन्हें मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम अदा कर अपनी टीम में शामिल किया था, जिसके बाद प्रदर्शन भी लाजवाब रहा था। इस सीजन भी काफी आस हैं।

अर्शदीप सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह तेजी के साथ अर्श पर पहुंच रहे हैं। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर वो टीम इंडिया के लिए पूरा टी20 वर्ल्ड कप खेलते दिखे। इसी तरह से पंजाब किंग्स के लिए भी वो इस सीजन में काफी इफेक्टिव हो सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल में शुरुआत से ही दिग्गजों से लेस दिखी, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब तक खिताब जीत पाने में सफल नहीं रही है। आरसीबी की टीम से पिछले सीजन काफी ज्यादा उम्मीदें की गई थी, लेकिन तब भी वो अंतिम चार में पहुंचने के बाद चूक गई। इस टीम टीम और भी ज्यादा बैलेंस दिख रही है जिससे वो अपने सपने को पूरा कर सकते हैं, चले देखते हैं, उनकी टीम में से 3 वो खिलाड़ी जो छोड़ सकते हैं खास छाप

RCB (Source_News 18)

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज विराट कोहली किसी भी टूर्नामेंट में हमेशा खास होते हैं। रन मशीन के रूप में स्थापित हो चुके विराट आईपीएल में भी आरसीबी की टीम की जान हैं, जो लगातार इस टीम से खेल रहे हैं। विराट के लिए पिछला सीजन तो खराब गुजरा था, लेकिन एशिया कप और वर्ल्ड कप की फॉर्म ने उन्हें फिर से इम्पेक्टफुल प्लेयर बना दिया है।

वानिन्दु हसरंगा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए स्पिन गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा बहुत ही अहम खिलाड़ी हैं। इस श्रीलंकाई स्टार स्पिन गेंदबाज की फिरकी में वो जादू है, जो हमेशा ही विकेट निकालने की स्थिति में रहते हैं। हसरंगा ने पिछले सीजन खूब विकेट चटकाएं थे, जिसके बाद इस बार भी उनसे वैसी ही उम्मीद रहने वाली है।

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में बहुत ही पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। मैक्सवेल इंटरनेशनल क्रिकेट में सीमित ओवर्स में बहुत ही इफेक्टिव हैं, उसी तरह का इफेक्ट आईपीएल में भी रहता है। मैक्सवेल पिछले 2021 से आरसीबी की टीम का हिस्सा बने। जिसके बाद उनका प्रदर्शन काफी खतरनाक दिख रहा है। मैक्सवेल को आरसीबी की-प्लेयर माने तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा।

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के इतिहास के पहले ही सीजन की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को इसके बाद कभी भी ट्रॉफी उठाने का मौका नहीं मिल सका है। वो पिछले सीजन में एक बार फिर से चैंपियन बनने के करीब पहुंचे थे, लेकिन दूर रह गए। इस बार राजस्थान रॉयल्स की टीम फिर से अपना दमखम दिखाने तैयार है। उनकी टीम मिनी ऑक्शन के बाद बहुत ही ज्यादा अच्छी नजर आ रही है, जिसमें से देखते हैं कौन से 3 खिलाड़ी हो सकते हैं सबसे ज्यादा इफेक्टिव

Rajasthan Royals(Source_Cricker N More)

जोस बटलर

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट के बहुत ही बड़े खिलाड़ी बन गए हैं। उनके लिए साल 2022 बहुत ही शानदार गुजरा जहां वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे तो साथ ही टी20 विश्व कप में अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया। बटलर को राजस्थान रॉयल्स की टीम का सबसे बड़ी ताकत माना जाता है, जो इस सीजन में भी काफी प्रभावशाली हो सकते हैं।

संजू सैमसन

भारत का यंग टैलेंट पिछले कुछ सालों में खूब नजर आया है, जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम भुलाया नहीं जा सकता है। संजू ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जब भी मौका मिला है, छाप छोड़ी है, साथ ही राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभाल रहे, इस स्टार क्रिकेटर ने यहां भी जोरदार प्रदर्शन किया है। इस बार के सीजन में भी वो काफी बड़ा इम्पेक्ट छोड़ सकते हैं।

युजवेन्द्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल एक बहुत ही चालाक और बल्लेबाजों को फंसानें वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए तो लगातार शानदार प्रदर्शन किया है, साथ ही आईपीएल में भी जोरदार दम दिखाया है। राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले चहल ने पिछले साल पर्पल कैप पर कब्जा किया था। इस बार भी उनसे वैसी ही उम्मीद है।

सनराइजर्स हैदराबाद

इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बहुत ही फेवरेट मानी जाती है। इस टीम ने साल 2016 में खिताब को जीतकर फैंस के भरोसे पर खरा उतरी, लेकिन इसके बाद से उन्हें अब तक तो चैंपियनशिप हाथ नहीं लग सकी है। ऑरेंज आर्मी की टीम को फिर से टाइटल की तलाश है, जिसके लिए उनके पास इस बार फिर से काफी अच्छी टीम है, जिसमें से जानें वो 3 खिलाड़ी जो हो सकते हैं सबसे ज्यादा हिट…

SRH (Source_Twitter)

मयंक अग्रवाल

आईपीएल में पिछले कुछ सीजन से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले मयंक अग्रवाल को इस बार सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बड़ी रकम देकर खरीदा है। इसके बाद अब तो मयंक अग्रवाल को ऑंरेंज आर्मी में कप्तानी का भी दावेदार माना जा रहा है। उनका टीम में इस बार बहुत ही बड़ा योगदान रहने वाला है।

उमरान मलिक

भारतीय क्रिकेट टीम के चमकते सितारें उमरान मलिक ने अपनी स्पीड से जो छाप छोड़ी है, जो हर किसी के मन में बस गई है। पिछले सीजन हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जम्मू-कश्मीर एक्सप्रेस से इस बार भी उनकी टीम को उम्मीद है और लगता है कि वो इसमें खरे उतरेंगे।

हैरी ब्रूक

आईपीएल के मिनी ऑक्शन का सबसे ज्यादा चर्चा में जो नाम रहा उसमें एक नाम इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक का रहा है। इस इंग्लिशमैन ने अपनी बल्लेबाजी से जिस तरह स बहुत ही कम समय में जो काम किया है, उसके बाद से तो उनकी काफी डिमांड देखने को मिली, तभी तो सनराइजर्स ने उन्हें पाने के लिए मोटी रकम चुकाई। हैरी ब्रूक से बहुत ही उम्मीदें हैं।