Home क्रिकेट ACC Emerging Asia Cup 2023: भारतीय टीम का हुआ चयन, इस युवा स्टार...

ACC Emerging Asia Cup 2023: भारतीय टीम का हुआ चयन, इस युवा स्टार खिलाड़ी को मिली टीम की कमान तो कईं आईपीएल स्टार खिलाड़ी शामिल

2850

ACC Emerging Asia Cup 2023: साल 2023 एशियाई क्रिकेट के लिए बहुत ही खास साबित हो रहा है, जहां पर एक के बाद एक एशियाई टूर्नामेंट देखने को मिल रही हैं। एशिया कप, एशियन गेम्स के बाद अब इमर्जिंग एशिया कप 2023 होने जा रहा है, जिसे लेकर मंगलवार को बीसीसीआई ने भारत ए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में 15 खिलाड़ी चुने गए हैं, जहां आईपीएल 2022 में अपना जलवा दिखाने वाले कईं युवा स्टार चेहरों को मौका दिया गया है। जिसमें दिल्ली के युवा बल्लेबाज यश ढुल्ल को टीम की कमान सौंपी गई है।

ACC Emerging Asia Cup 2023
Indian Cricket Team

इमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, यश ढुल्ल को कप्तानी

श्रीलंका के सबसे बड़े शहर कोलंबो में 13 जुलाई से इमर्जिंग एशिया कप 2023 की शुरुआत होगी। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 23 जुलाई को होगा। लंका में होने वाले इस इवेंट के लिए मंगलवार को बीसीसीआई ने भारतीय ए टीम का चयन किया। इस टीम में इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में छाप छोड़ने वाले कईं स्टार खिलाड़ियों को जगह दी है।

 ACC Emerging Asia Cup 2023
Yash Dhull

ये भी पढ़े- Ab De Villiers: मिस्टर 360 डिग्री एबी डीविलियर्स को लगता था इन 3 गेंदबाजों से डर, इस भारतीय गेंदबाज का भी लिया नाम

आईपीएल के कईं स्टार खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत ए की 15 सदस्यीय इस टीम में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले यश ढुल्ल को कप्तान नियुक्त किया गया है। यश आखिरी बार यूथ वर्ल्ड कप में भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान भी रहे हैं। वहीं आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले हिमाचल प्रदेश के युवा ऑलरउंडर खिलाड़ी अभिषेक शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है।  तमिलनाडू के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज साई सुदर्शन को भी टीम में जगह दी गई है, जिन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में राजस्थान रॉयल्स के ध्रुव जुरेल, पंजाब किंग्स के लिए खेले विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह को भी मौका दिया गया है। रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी रियान पराग, युवा अंडर-19 स्टार निशांत सिंधू, हर्षित राणा, आकाश सिंह और राजवर्धन हंगरगेकर को भी टीम में शामिल किया गया है।

13 जुलाई से 23 जुलाई तक श्रीलंका में होगा टूर्नामेंट, 8 टीमें शामिल

आपको बता दें कि श्रीलंका में आयोजित होने जा रही इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसमें ग्रुप ए में श्रीलंका ए, अफगानिस्तान ए, बांग्लादेश ए और ओमान ए की टीम शामिल हैं, तो वहीं ग्रुप बी में भारत ए, पाकिस्तान ए, नेपाल ए और यूएई ए टीम हैं। इन टीमों के बीच 50 ओवर के फॉर्मेट वाले इस टूर्नामेंट में दोनों ही ग्रुप की 2 टॉप करने वाली टीम सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। जहां ग्रुप ए की टॉप टीम और ग्रुप-बी की दूसरे नंबर की टीम के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा, तो वहीं ग्रुप-ए की दूसरे नंबर की टीम और ग्रुप-बी की पहले नंबर की टीम के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला होगा। इन दोनों मैच में विजेता टीमें 23 जुलाई को खिताब के लिए भिड़ेंगी।

देखिए भारत ए की इमर्जिंग टीम

यश ढुल्ल(कप्तान), अभिषेक शर्मा (उपकप्तान), साई सुदर्शन, निकिन जोस, प्रदोष रंजन पॉल, रियान पराग, निशांत सिंधु, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, युवराजसिंह डोडिया, हर्षित राणा, आकाश सिंह, नीतीश कुमार रेड्डी, राजवर्धन हंगरगेकर