Home क्रिकेट Ab De Villiers: मिस्टर 360 डिग्री एबी डीविलियर्स को लगता था इन...

Ab De Villiers: मिस्टर 360 डिग्री एबी डीविलियर्स को लगता था इन 3 गेंदबाजों से डर, इस भारतीय गेंदबाज का भी लिया नाम

2158

Ab De Villiers:  विश्व क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स जैसे बल्लेबाज ना के बराबर हुए हैं। इस प्रोटियाज खिलाड़ी को मैदान में सर्वगुण संपन्न माना जाता है, जिनकी शॉट से मैदान का कोई कोना तक नही छूट पाता था। इसी वजह से तो एबी डीविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री के नाम से पहचान मिली। दाएं हाथ के इस धाकड़ बल्लेबाज ने अपने करियर के दौरान हैरतअंगेज बल्लेबाजी की, जहां उन्होंने कभी किसी मैदान और परिस्थितियों के मुताबिक नहीं बल्कि अपने मन माफिक अंदाज में बल्लेबाजी की।

Ab De Villiers
Ab De Villiers

एबी डीविलियर्स को भी लगता था 3 गेंदबाजों से डर

एबी डीविलियर्स के खतरनाक शॉट्स से उनके दौर का कोई गेंदबाज नहीं बच पाता था, तभी तो उनकी बैटिंग से गेंदबाजों में खौफ बना रहता था। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एबी डीविलियर्स भी कुछ गेंदबाजों से डरते थे। वो 2004 में डेब्यू करने के बाद से 2018 तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहे, इस दौरान उन्हें 3 गेंदबाजों से डर बना रहा, जिनका खुलासा खुद डीविलियर्स ने किया है।

Ab De Villiers
Ab De Villiers

ये भी पढ़े- IPL 2023: RR वर्सेज DC मैच प्रीव्यू, हेड टू हेड, वेन्यू, टाइमिंग, पिच एंड वेदर रिपोर्ट, प्रेडिक्टेड-11, स्क्वॉड, रिकॉर्ड्स और सबकुछ एक नजर में

वार्न, बुमराह और राशिद को एबी मानते हैं सबसे चुनौतीपूर्ण

इस खतरनाक बल्लेबाज ने संन्यास के करीब 4 साल से भी ज्यादा समय के बाद अपने लिए 3 गेंदबाजों को सबसे मुश्किल करार दिया है, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न, भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अफगानिस्तान के मिस्ट्री फिरकी गेंदबाज राशिद खान का नाम लिया है। उन्होंने इन तीनों ही गेंदबाजों को खेलना अपने करियर के दौरान एबी को सबसे चुनौतीपूर्ण लगा।

शेन वार्न अनुकूल पिच ना होने पर भी देते थे चकमा

जीओ सीनेमा पर उन्होंने रॉबिन उथप्पा के साथ बात करते हुए कहा कि, शेन वार्न को खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहा। अगर विकेट गेंदबाजों के अनुकूल नहीं हो, वहां भी शेन वार्न अपनी काबिलियत से बल्लेबाजों को चकमा दे सकते थे। आपको बता दें कि एबी डी विलियर्स और शेन वार्न का 6 बार मुकाबला हो सका है, लेकिन वार्न ने इस बल्लेबाज को 4 बार अपना शिकार बनाया।

बुमराह-राशिद के पास है जबरदस्त आक्रमकता

एबी डीविलियर्स ने इसके बाद जसप्रीत बुमराह और राशिद खान को लेकर भी राय व्यक्त की, जिसमें उन्होंने कहा कि, जसप्रीत बुमराह और राशिद खान आक्रामक मानसिकता के साथ गेंदबाजी करते हैं, इन दोनों गेंदबाजों को खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहा है। जिस तरह मैदान पर जसप्रीत बुमराह का एटिच्यूट रहता है, वह शानदार है। मेरे दिल में जसप्रीत बुमराह के लिए काफी सम्मान है। वहीं राशिद खान के खिलाफ आप भले छक्के जड़ दें, लेकिन वह अपनी आक्रामकता को नहीं छोड़ते। यह बात राशिद खान को खास बनाती है।