Home क्रिकेट धोनी केवल 8 से 10 गेंद का सामना कर कैसे खेल पा...

धोनी केवल 8 से 10 गेंद का सामना कर कैसे खेल पा रहे है इम्पैक्ट फुल इनिंग ?, साथी खिलाड़ी ने खोली CSK के मास्टर प्लान की पोल

21

MS Dhoni : आईपीएल 2024 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम धोनी नहीं बल्कि ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेलते हुए नज़र आ रही है. ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सीजन में अब तक खेले 10 मुक़ाबलों में से 5 मुक़ाबलों में जीत और 5 में हार का सामना किया है.

MS Dhoni

एक फिनिशर के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस बार आईपीएल में गेंदबाज़ो पर कहर बरपाते हुए नज़र आ रहे है और अपनी टीम के लिए आईपीएल 2024 के सीजन में हर मुक़ाबले में लगभग 8 से 10 गेंद खेलकर इम्पैक्टफुल इनिंग खेल रहे है. इसी पर जब धोनी के पुराने साथी से सवाल किया गया तो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए बनाए गए मास्टर प्लान की पोल ही खोल दी.

गौतम गंभीर ने धोनी के IPL 2024 में किए गए प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान

कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के मेंटर और टीम इंडिया में लंबे समय तक धोनी (MS Dhoni) के साथ खेलने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने बयान में बताया कि क्यों धोनी अंत में केवल 8 से 10 गेंद पर सामना करके इम्पैक्टफुल पारी खेल पाने में सक्षम हो रहे है, उन्होंने अपने बयान में बताया कि

“चेन्नई का ये प्लान है और उन्होंने धोनी को पूरी तरह से आजाद कर दिया है. हर अलग-अलग टीमों की अलग-अलग तरह की रणनीति होती है और CSK पिछले दो तीन साल से धोनी के साथ ऐसा करती आ रही है. अब जिम्मेदारियों से आजाद होने के चलते ही धोनी अंत में इम्पैक्ट डाल पा रहे हैं”

उन्होंने अपने बयान में आगे बताया कि

“जब आप 20 से 25 बॉल खेलते हैं तो आपके ऊपर जिम्मेदारी आ जाती है. लेकिन जब आठ से दस गेंद ही होती है तो आप मैदान में जाकर खुलकर शॉट्स खेलते हैं”

यह भी पढ़े : आईपीएल के बीच वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना होगी टीम इंडिया, इस तारीख को मुंबई एयरपोर्ट से भरेगी उड़ान

IPL 2024 में देखने को मिला है धोनी के बल्ले का कमाल

42 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2024 में अपने बल्ले से क़हर बरपाने में सफल रहे है. अब तक खेले 10 मुक़ाबलों में धोनी केवल एक बार रनआउट हुए है. इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने 110 रन बनाए है और अपने बल्ले से 10 चौके और 09 छक्के भी लगाए है.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप के लिए लीक हुई पाकिस्तान टीम का स्क्वॉड, बाबर आज़म समेत इन 15 खिलाड़ियों को मिला इतिहास दोहराने का मौका