Home क्रिकेट आईपीएल के बीच वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना होगी टीम इंडिया,...

आईपीएल के बीच वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना होगी टीम इंडिया, इस तारीख को मुंबई एयरपोर्ट से भरेगी उड़ान

363

Team India : टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम स्क्वाड का चयन हो गया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने गए टीम स्क्वाड में कप्तानी करने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधो पर है वहीं दूसरी तरफ़ टीम की उप-कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को प्रदान की गई है.

Team India

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम स्क्वाड के चयन होने के तुरंत बाद ही टीम स्क्वाड के रवाना होने की तारीख़ सामने आ गई है. मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया (Team India) कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में मई महीने की इस तारीख़ को मुंबई एयरपोर्ट से अपनी पहली उड़ान भर सकती है.

21 मई को आईपीएल के बीच में टीम इंडिया होगी अमेरिका के लिए रवाना

इस समय देश में आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन के मुक़ाबले खेले जा रहे है. आईपीएल 2024 के सीजन का फाइनल मुक़ाबला 26 मई को चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा लेकिन इसी बीच मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) ने यह तय किया है कि जिन खिलाड़ियों का चयन वर्ल्ड कप स्क्वाड में हुआ है और उनकी टीम आईपीएल के प्लेऑफ़ स्टेज के लिए क्वालीफाई कर पाती है तो वो खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के कोचिंग स्टाफ़ के साथ 21 मई को अमेरिका के लिए उड़ान भरेंगे.

ये खिलाड़ी 21 मई को अमेरिका के लिए भर सकते है उड़ान

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में अब तक 47 मुक़ाबले खेले जा चूके है. जिसके बाद एक तस्वीर सामने आ गई है कि कौन-कौन सी टीम इस आईपीएल सीजन में प्लेऑफ स्टेज के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी तो उनमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस का तय माना जा रहा है वहीं पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के भी आईपीएल 2024 के सीजन के प्लेऑफ स्टेज में पहुंचने की राह काफी मुश्किल है. ऐसे में यह माना जा सकता है कि 21 मई को टीम इंडिया (Team India) के कोचिंग स्टाफ़ के साथ कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, शुभमन गिल जैसे स्टार प्लेयर अमेरिका के लिए फ्लाइट में बैठ सकते है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

रिज़र्व खिलाड़ी : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हुआ टीम इंडिया का चयन, रोहित की कप्तानी में ये 15 खिलाड़ी लहराएंगे देश का तिरंगा