Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, सेलेक्शन कमेटी ने...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, सेलेक्शन कमेटी ने इन 3 स्टार खिलाड़ियों का तोड़ा दिल

451

T20 World Cup 2024: टी20 फॉर्मेट के सबसे बड़े महाकुंभ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। 2 जून से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट फैंस पिछले कईं दिनों से इस पल का इंतजार कर रहे थे। उनकी नजरें अजीत आगरकर एंड कंपनी की सेलेक्शन कमेटी पर टिकी हुई थी। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने टीम इंडिया के स्क्वॉड की तस्वीर साफ कर दी है। जहां इस महीनें की आखिरी तारीख को रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

T20 World Cup 2024
Team India

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड घोषित

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक के बाद एक टीमों का ऐलान किया जा रहा है, जिसमें अब मैन इन ब्ल्यू का ऐलान हो चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ ऐसे नाम रहे जिन्हें पहले ही सेलेक्शन में तय माना जा रहा था, जिन्हें मौका मिला है। साथ ही कुछ खिलाड़ियों की लॉटरी लगी, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड में जगह बनाने में सफलता हासिल की। रोहित शर्मा की कप्तानी में यशस्वी जायसवाल को वर्ल्ड कप वीजा मिल गया है, तो साथ ही विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव. हार्दिक पंड्या भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

T20 World Cup 2024
Team India

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम का चयन, क्या इन 15 के साथ प्रोटियाज मिटा पाएंगे चोकर्स का दाग

टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ियों की लगी लॉटरी

भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे ज्यादा नजरें विकेटकीपर्स पर टिकी थी,जिसमें कईं नाम रेस में मौजूद थे,लेकिन इनमें से ऋषभ पंत और संजू सैमसन ये रेस जीतने में सफल रहे और उन्हें टीम इंडिया का टिकट मिला है। इसके अलावा शिवम दुबे और अक्षर पटेल जैसे स्टार ऑलराउंडर्स ने भी रवीन्द्र जडेजा के साथ जगह बनायी है। टीम में युजवेन्द्र चहल की लंबे समय के बाद वापसी हुई है, तो वहीं कुलदीप यादव भी टीम में मौजूद है। इस तरह से 4 स्पिन गेंदबाजों को चांस मिला है। वहीं 3 तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह शामिल हैं।

राहुल, गिल और रिंकू जैसे स्टार खिलाड़ी हुए नजरअंदाज

टीम इंडिया का सेलेक्शन तो हो गया, लेकिन इनमें से 3 स्टार खिलाड़ियों का दिल टूट गया। भारतीय क्रिकेट टीम के 3 स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल सकी। जिसमें सबसे बड़ा और हैरान करने वाला नाम केएल राहुल का है। साथ ही स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रिंकू सिंह को भी मौका नहीं मिल सका। इनमें से हालांकि शुभमन गिल और रिंकू सिंह को रिजर्व प्लेयर्स में जरूर जगह दी है, लेकिन केएल राहुल को बिल्कुल भी मौका नहीं मिल सका। केएल राहुल आईपीएल के इस सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिन्होंने अब तक 9 मैचों में 378 रन बना चुके हैं, तो वहीं शुभमन गिल ने भी 10 मैच में 320 रन बनाए, लेकिन दोनों को मौका नहीं मिला, साथ ही रिंकू सिंह भी नजरअंदाज किए गए।