Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2024 संजू ने अपने करियर को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया कैसे खिलाड़ी...

संजू ने अपने करियर को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया कैसे खिलाड़ी के झूठ से चमकी उनकी क़िस्मत?

336

Sanju Samson : टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज़ संजू सैमसन को साल 2015 में इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद लगभग 9 साल के बाद टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला है.

Sanju Samson

संजू सैमसन (Sanju Samson) को टी20 वर्ल्ड कप में टीम स्क्वाड के अंदर दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज़ के तौर पर खेलने का मौका मिला है. इसी बीच संजू सैमसन ने अपने क्रिकेटिंग करियर को लेकर बड़ा खुलासा किया है. जिसमें संजू सैमसन ने कहा कि उनके क्रिकेटिंग करियर को बनाने में एक दिग्गज खिलाड़ी के झूठ ने सबसे बड़ा रोल निभाया है.

संजू सैमसन ने बताया अपने करियर से जुड़ा राज़

टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बताया कि उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए करी थी लेकिन उस फ्रेंचाइजी में उन्हें एक भी मुक़ाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था. जिसके बाद टीम इंडिया के उस समय के दिग्गज गेंदबाज़ एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने राहुल द्रविड़ से संजू सैमसन (Sanju Samson) की तारीफ़ करते हुए कहा कि इस बल्लेबाज़ ने केरल के घऱेलू क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए लेकिन संजू के अनुसार उन्होंने लोकल टूर्नामेंट में कुछ ऐसा किया ही नहीं था.

यह भी पढ़े : इस स्टार खिलाड़ी के बाहर होने से आधी हुई CSK की ताकत, अब किसी भी हाल में धोनी नहीं बना पाएंगे टीम को चैंपियन

साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स में हुई थी संजू सैमसन की एंट्री

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन ने अपने आईपीएल करियर में पहला मुक़ाबला साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था. तब से लेकर अब तक संजू सैमसन ने केवल 2 साल के आईपीएल सीजन में दिल्ली का रूख किया था लेकिन उसके बाद साल 2018 से संजू एक बार फिर आईपीएल क्रिकेट में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नज़र आ रहे है. साल 2021 के आईपीएल (IPL) सीजन से लेकर अब तक संजू टीम की कप्तानी का भी जिम्मा उठाते हुए नज़र आ रही है. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में प्लेऑफ स्टेज के लिए क्वालीफाई करने के काफी करीब खड़ी है.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस स्टार खिलाड़ी को IPL में दिया जा सकता है आराम, बीते 10 महीनों से क्रिकेट फील्ड पर निरंतर बहा रहा है पसीना